Rinku Singh
News

सुपर ओवर में Rinku Singh ने गदर मचाया, लगातार 3 छक्के जड़कर मैच जिताया, सोशल मीडिया पर हुए वायरल

Rinku Singh: आईपीएल में लगातार 5 छक्के जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) एक बार फिर अपनी बैटिंग को लेकर सुर्खियों में हैं। टीम इंडिया के लिए टी 20 में डेब्यू कर चुके Rinku Singh ने यूपी टी20 लीग में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से धमाल मचा दिया है। सुपर ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर उन्होंने अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई।

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने 4 गेंदों में 17 रन बनाकर गेंदबाजों के होश उड़ाए

UP T20 लीग के मुकाबले में मेरठ मारविक्स का सामना काशी रुद्रा से था। मेरठ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 181 रन बनाए। मेरठ के लिए सबसे ज्यादा 87 रन माधव कौशिक ने बनाए। उन्होंने 52 गेंद में 9 चौके और चार छक्के की मदद से शानदार पारी खेली।

 Also Read: Ishant on Mahi and Virat Life: माही ने बनाया कोहली को ‘विराट’, इशांत ने शेयर की माही को लेकर दिल की बात

Rinku Singh ने  22 गेंद में 15 रन की धीमी पारी खेली। हालांकि, 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए काशी रुद्रा की टीम सात विकेट खोककर 181 रन ही बना पाई और मैच टाई हो गया। ऐसे में सुपर ओवर के जरिए मैच का रिजल्ट निकाला गया।

सुपर ओवर में पहले बैटिंग करते हुए काशी की टीम ने 16 रन बनाए। कर्ण शर्मा ने पांच बॉलें खेलकर एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए। वहीं, आखिरी गेंद में मोहम्मद शरीम ने छक्का लगाकर काशी का स्कोर 16 रन कर दिया। मेरठ के लिए 17 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए Rinku Singh और दिव्यांश क्रीज पर आए।
https://www.youtube.com/watch?v=OaMO9xOGKA4
काफी भरोसे के साथ स्ट्राइक पर Rinku Singh को भेजा गया, पहली गेंद खाली गई और वह कोई रन नहीं बना सके। लेकिन, इसके बाद उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर छक्के लगाए और अपनी टीम का भरोसा जीतते हुए दो गेंद रहते टीम कोजीत दिला दी।
सुपर ओवर ने IPL की विस्फोटक पारी याद दिलाई
उनकी इस विस्फोटक पारी ने सभी को आईपीएल का वह मैच याद दिला दिया, जिसमें उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए गुजरात के खिलाफ यश दयाल के आखिरी ओवर की अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के लगाए थे और अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।
रिंकू सिंह ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में भी आखिर ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की थी और भारत को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था।