Rinku Singh, Ruturaj Gaikwad
News

Rinku Singh: भारत के बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad ने की Rinku Singh की तारीफ, कहा इसी तरह खेला तो बनेगा अच्छा फिनिशर

Rinku Singh: भारत के होने वाले कप्तान ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) की बहुत तारीफ की है। ऋतुराज गायकवाड एशियन गेम्स (Asian Games) में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में गायकवाड ने रिंकू सिंह की काफी सराहना की है। भारत ने आयरलैंड को दूसरे टी 20 मैच में 32 रनों से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2–0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मैच 23 अगस्त को डबलिन में खेला जाएगा। भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Ruturaj Gaikwad: रिंकू जल्दबाजी नहीं करता

ऋतुराज गायकवाड ने कहा कि, “रिंकू सिंह की सबसे खास बात ये है कि वो कभी भी पहली बॉल से अटैक करने को नहीं देखते है। वो हमेशा अपने आप को कुछ समय देते है। चाहे कैसी भी परिस्थिति हो वो हमेशा सिचुएशन को समझते है और फिर आक्रमण करना शुरू करते है। मुझे लगता है कि ये उन खिलाड़ियों के लिए भी अच्छी बात है जो आगे चलकर बढ़िया फिनिशर बनना चाहते है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “ये बहुत ज्यादा जरूरी होता है कि आप हमेशा पहले कुछ गेंद ले लें और फिर बाद में जाकर उसे कवर भी कर सकते है। इस साल उन्होंने ये क्षमता बहुत अच्छे से सीख ली है कि कब उन्हें गेंदबाजों के ऊपर आक्रमण करना है।”

Rinku Singh: रिंकू और शिवम ने बढ़ाया था टीम का स्कोर

रिंकू ने दूसरे मैच में बहुत शानदार बल्लेबाजी की थी। जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया था। रिंकू ने 21 गेंदों मे 38 रन बनाए थे। रिंकू ने अपनी 38 रनों की पारी में 3 छक्के और 2 चौके लगाए थे। रिंकू ने पाती के 19वें ओवर में अपने गियर बदलते हुए मैकार्थी (Barry Mcarthy) के ओवर में 2 छक्के और 1 चौका जड़ा था। जबकि आखिरी ओवर में भी 1 छक्का लगाया था।

भारतीय टीम ने रिंकू सिंह और शिवम दुबे (Shivam Dube) की बदौलत अंतिम 2 ओवरों में 40 रन बनाए थे। जिसकी वजह से मैच में बड़ा अंतर देखने को मिला था। ऋतुराज के आउट होने के बाद भारतीय टीम 160 के आस पास ही रन बनाती हुई नजर आ रही थी लेकिन रिंकू और शिवम की बदौलत भारतीय टीम 185 रन बनाने में सफल हुई। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने भी चोट के बाद शानदार वापसी की है। दोनों ने 2–2 विकेट हासिल किए।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।