IPL 2023, Cricketer Struggle, cricketer story
News

र‍िंकू स‍िंह ने जोरदार अर्द्धशतक बना कर धौनी को हराया, फ‍िर भी माही से म‍िला ग‍िफ्ट

आईपीएल 2023 में ज‍िन ख‍िलाड़‍ियों ने नाम कमाया, उनमें र‍िंंकू सिंह का नाम भी शुमार है। एक मैच में र‍िंंकू ने शानदार अर्द्धशतक जड़ा और महेंद्र स‍िंंह धौनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपर क‍िंंग्‍स (सीएसके) उनकी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से हार गई। लेक‍िन, हार के बावजूद धौनी की ओर से र‍िंंकू को एक यादगार तोहफा म‍िला। सीएसके कप्‍तान ने र‍िंंकू की जर्सी पर ऑटोग्राफ द‍िया।

14 मई, 2023 को चेन्‍नई के चेपक स्‍टेड‍ियम में हुए मुकाबले में र‍िंकू ने 54 रन बनाए। उनके कप्‍तान नीतीश राणा ने भी अर्द्धशतक ठोंका और सीएसके को छह व‍िकेट से मात दे दी। मैच के बाद सीएसके के कप्‍तान धौनी और टीम के बाकी ख‍िलाड़‍ियों ने स्‍टेड‍ियम में घूम कर फैंस से बात की। इसी दौरान धौनी ने र‍िंकू की जरसी पर ऑटोग्राफ द‍िया।

Also Read: एबी ड‍िव‍िल‍ियर्स का 2014 में द‍िया एक मंत्र आज तक नहीं भूले युजवेंद्र चहल  

केकेआर ने अपने सोशल मीड‍िया हैंडल से धौनी और र‍िंंकू की तस्‍वीर के साथ जर्सी का कोलाज शेयर क‍िया। इस पोस्‍ट पर फैंस ने तरह-तरह के कमेंट क‍िए। अल्‍का नाम के एक यूजर ने ल‍िखा- धौनी अपना फ‍िन‍िश‍िंग स्‍क‍िल र‍िंकू को सौंप रहे हैं। एक ने ल‍िखा- यह धौनी की ओर से र‍िंकू के ल‍िए बड़ा प्‍यारा तोहफा है। उम्‍मीद है, र‍िंकू उनसे कुछ ट‍िप्‍स लेंगे और उन्‍हें इसका फल म‍िलेगा।

इस आईपीएल सीजन (2023) में र‍िंंकू का यह तीसरा अर्द्धशतक था। इसी सीजन में गुजरात टाइटंस के ख‍िलाफ एक मैच के आख‍िरी ओवर में र‍िंकू स‍िंह ने पांच छक्‍के जड़ कर भी कमाल कर द‍िया था। उनकी टीम को जीत के ल‍िए 29 रन चाह‍िए थे, लेक‍िन उन्‍होंने आख‍िरी ओवर में 30 रन बना कर टाइटंस से जीत छीन ली थी।

र‍िंंकू स‍िंंह अलीगढ़ के गरीब घर के लड़के हैं। एक वक्‍त ऐसा था जब उनसे कहा गया क‍ि वह भाई के साथ जाएं और कोच‍िंंग सेंटर में पोंछा लगाने का काम शुरू करें। लेक‍िन, र‍िंंकू ने तब कड़ा न‍िर्णय ल‍िया और साफ इनकार कर द‍िया। उन्‍होंने तय क‍िया क‍ि वह क्र‍िकेट खेलेंगे। उनके प‍िता हॉकर थे। वह उन्‍हें जब भी क्र‍िकेट खेलते देखते, गुस्‍सा करते थे। लेक‍िन, र‍िंंकू ड‍िगे नहीं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।