IPL 2023 | Amabati Rayudu | Indian Cricketer |
News

आईपीएल 2023: अंबात‍ि रायुडू को दे गया तीस साल की खुशी, जानें कैसे

आईपीएल 2023 में चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अंबाति रायुडू (Ambati Rayudu) ने फाइनल मैच से पहले ही खेल से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उनकी इस घोषणा से कई लोग हैरान थे। वजह यह थी कि उन्होंने आईपीएल में अच्छे परफार्मेस किये थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि अभी कुछ और वर्ष वह क्रिकेट इंडिया की सेवा करेंगे, लेकिन उन्होंने फाइनली तय कर लिया था कि अब नहीं खेलना है। फाइनल मैच से एक दिन पहले ही उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि अब कोई यूटर्न नहीं। यह अंतिम फैसला है।

असल में अंबाति ने कुछ साल पहले भी संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन तब कुछ लोगों के समझाने पर उन्होंने उसे वापस ले लिया था। यही वजह है कि इस बार जब उन्होंने ट्वीट करके संन्यास की घोषणा की तो साथ में लिख दिया कि अब की बार कोई यूटर्न नहीं रहेगा।

Also Read: अंबाती रायडू: अपनी दुनिया में मस्त क्रिकेटर, जो न तो फोन रखता है और न ही बात करता है, जानिये क्यों इतना रिजर्व है यह खिलाड़ी

वैसे कोई भी खिलाड़ी रिटायर होते समय चाहता है कि खुशी का माहौल हो। अंबाति इस मामले में किस्मत वाले हैं क्योंकि वह आईपीएल में अपनी टीम के चैंपियन होने के बाद रिटायर हो रहे हैं। यह एक बड़ा उपहार है।

Also Read: घर की बनी बिरयानी को अंदर ले जाने से रोका तो टीम ने अपना होटल ही बदल दिया, रायुडू ने बताया रायपुर का मजेदार किस्सा

उन्होंने मैच जीतने के बाद इस बात को खुद स्वीकारा और कहा कि यह फाइनल कुछ वैसा ही था जिसे याद कर मैं अपनी बाकी जिंदगी मुस्कुरा सकूंगा। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 30 साल में मैंने जितनी मेहनत की उसका इस तरह अंत करते हुए मुझे अच्छा लग रहा है।

उनके बारे में बोलते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि रायुडू एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा अपना सौ फीसदी देते हैं। टीम के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि फाइनल की जीत को हम रायुडू को समर्पित करते हैं।

अंबाति रायुडू कप्तान धौनी की तरह कम से कम फोन का इस्तेमाल करते हैं और एकांतप्रिय स्वभाव के हैं। अपने में ही मस्त रहते हैं। बहुत घुलना-मिलना पसंद नहीं है और हर जगह जाते भी नहीं हैं।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।