RCB Unbox Event, Rajat Patidar RCB, Rajat Patidar Injury
News

IPL 2023: RCB को खेल शुरू होने से पहले ही लगा झटका, मैच से पहले हुआ क्र‍िस गेल और ड‍िव‍िल‍ियर्स का सम्‍मान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने रव‍िवार (26 मार्च) को अपने फैंस के ल‍िए एक शानदार रंगारंग कार्यक्रम क‍िया। इसे ‘आरसीबी इनबॉक्‍स इवेंट’ नाम द‍िया गया। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोज‍ित इस कार्यक्रम में आरसीबी के तमाम ख‍िलाड़ी शाम‍िल हुए। विराट कोहली, क्र‍िस गेल और एबी डिविलियर्स भी एक साथ द‍िखे। कार्यक्रम में क्रिस गेल और डिविलियर्स को आरसीबी में इनके योगदान के ल‍िए सम्मानित किया गया। ये दोनों क्र‍िकेटर्स अब आरसीबी के हॉल ऑफ फेम में शाम‍िल हो गए हैं।

वैसे तो यह आरसीबी के ल‍िए जश्‍न का मौका था, लेक‍िन आईपीएल 2003 की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक झटका भी लगा है। आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार को चोट लग गई है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह इस आईपीएल सीजन का आधा वक्‍त गुजर जाने के बाद ही मैदान में उतरने लायक हो सकेंगे।

29 साल के पाटीदार ने पिछले आईपीएल में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। रजत पाटीदार इस समय बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में इलाज करा रहे हैं।

पाटीदार के बारे में खबर है कि उन्हें 3 हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई है। इसके बाद उनका एमआरआई कराया जाएगा। तब पता चलेगा क‍ि वह तीन हफ्ते बाद भी खेलने लायक हो पाएंगे या नहीं।

प‍िछले साल रजत पाटीदार को आईपीएल की नीलामी में नहीं खरीदा गया था। लवनीत स‍िसोद‍िया को चोट लग जाने की स्‍थ‍ित‍ि में वह टीम में शाम‍िल क‍िए गए थे। उन्होंने 7 मैचों में 333 रन बनाए थे। पाटीदार ने जब 54 गेंदों पर 12 चौकों और सात छक्‍कों की मदद से 112 रन ठोक दिए थे तो विराट कोहली ने भी उनकी जबरदस्त तारीफ की थी।

आईपीएल 2022 में रजत पाटीदार आरसीबी की ओर से सर्वाध‍िक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। डु प्‍लेस‍िस और विराट कोहली ही दो ख‍िलाड़ी थे, ज‍िन्‍होंने उनसे ज्‍यादा रन बनाए। डु प्लेसिस ने सबसे ज्‍यादा 468 रन बनाए थे।

आकाश चोपड़ा ने उम्‍मीद जताई है क‍ि इस बार ऐसा नहीं होगा और व‍िराट कोहली आरसीबी के नंबर वन स्‍कोरर होंगे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।