Ravindra Jadeja
News

Ravindra Jadeja: जब कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बताया अहंकारी तो ‘सर’ जडेजा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Ravindra Jadeja: भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का हाल ही में एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर अहंकारी होने का आरोप लगाया था। कपिल देव ने बयान देते हुए कहा था कि ‘वर्तमान भारतीय टीम में अहंकार भर गया है और खिलाड़ी समझने लगे हैं कि उन्हें सब कुछ आता है’ अब इस बयान पर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Ravindra Jadeja: यहां किसी का पर्सनल एजेंडा नहीं-जडेजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले से पहले Ravindra Jadeja ने मीडिया से बात करते हुए कपिल देव के बयान पर पूछे गए सवाल पर जवाब दिया और कहा कि मुझे उनके इस बयान के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता। मैं सोशल मीडिया पर ऐसी चीजें सर्च नहीं करता। सभी की अपनी राय देने का हक है। ऐसा कुछ नहीं है हर खिलाड़ी अपने गेम को इंजॉय करने के साथ लगातार कड़ी मेहनत कर रहा है।

Also Read: Kapil Dev on Virat Kohli and Gautam Gambhir: भारत के दिग्गज कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली और गौतम गंभीर को सुनाई खरी खोटी

कोई भी खिलाड़ी टीम में अपनी जगह को लेकर उसे हल्के में नहीं ले रहा और मौका मिलने पर 100 पर्सेंट देने की कोशिश कर रहा है। Ravindra Jadeja ने आगे कहा कि जब भी भारतीय टीम कोई मुकाबला हारती है तो इस तरह के सवाल उठने शुरु हो जाते हैं। कोई भी खिलाड़ी टीम में अहंकारी नहीं है। सभी भारत के लिए खेलने पर अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं। यहां किसी का कोई पर्सनल एजेंडा नहीं है। हम तीसरे वनडे में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा,‘यह खिलाड़ियों का अच्छा ग्रुप है। हम भारत को रिप्रेजेंट कर रहे हैं और यही हमारा मुख्य उद्देश्य है। किसी का कोई निजी एजेंडा नहीं है।’ जडेजा ने ये भी कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एक्सपेरिमेंट करने के बावजूद 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए अंतिम एकादश पहले ही तय हो चुकी है।

रविंद्र जडेजा ने कोच राहुल द्रविड़ का बचाव करते हुए उनके टीम एक्सपेरिमेंट को लेकर हो रही आलोचना पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,‘कप्तान और टीम मैनेजमेंट जानता है कि वो किस कॉम्बिनेशन के साथ बेहतर खेलेंगे।

हमने एशिया कप के लिए संयोजन पर फैसला पहले ही कर लिया है लेकिन ये प्रयोग किसी खिलाड़ी को बैटिंग ऑर्डर में किसी खास जगह पर आजमाने से जुड़ा है। गौरतलब हो इंडियन टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं जहां टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इसी के बाद से टीम को अपने खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।