Ravichandran Ashwin
News

Ravichandran Ashwin: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिया बड़ा बयान, कहा यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप

Ravichandran Ashwin: भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच खेलने से पहले अपने कैरियर के बारे में बड़ा बयान दिया है। होस्ट ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए अश्विन ने अपने क्रिकेट के भविष्य के बारे में जानकारी दी है।

Ravichandran Ashwin: खेल का आनंद लेना चाहता हूं 

अश्विन ने कहा कि, “मैं इस वर्ल्ड कप में खेल पाऊंगा इस बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहा था। पिछले 4–5 महीनों से मेरा लक्ष्य यही रहा है कि मैं अपने खेल का लुत्फ उठा सकूं। मैं वर्ल्ड कप के लिए कुछ खास तैयारी कर रहा हूं। और उम्मेद करता हूं कि मैं वो वर्ल्ड कप में करने के लिए सफल भी हो सकूं।

उन्होंने आगे कहा कि, “इस समय मैं अच्छी स्थिति में हूं और अपना गेम एंजॉय कर सकूं इसी के बारे में सोच रहा हूं। मुझे नहीं पता कि मुझे यह कहना चाहिए या नहीं लेकिन यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप है। मेरे लिए टूर्नामेंट का लुत्फ उठाना सबसे ज्यादा जरूरी है।”

Ravichandran Ashwin: अक्षर के चोटिल होने पर बना मौका 

आपको बता दें, कि रविचंद्रन अश्विन की आखिरी समय में वर्ल्ड कप की टीम में एंट्री हुई थी। अक्षर पटेल के एशिया कप में चोटिल हो जाने के बाद भारतीय टीम के पास एक ऐसे गेंदबाज की कमी खल रही थी जो नंबर 8 पर आकर बल्ले से कुछ योगदान दे सके।

अश्विन की बल्लेबाजी की काबिलियत सभी लोग अच्छे से जानते है। उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम में मौका दिया गया था जहां उन्होंने दोनों मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। अक्षर पटेल 28 सितंबर तक फिट नहीं हो पाए थे जिसकी वजह से ही अक्षर को टीम से बाहर करके अश्विन को मौका दिया गया था।

Ravi Ashwin: किस्मत हो तो अश्विन जैसी

अश्विन का यह तीसरा वर्ल्ड कप है। हालांकि हर बार अश्विन के साथ ही ऐसा होता है कि कोई खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट से पहले चोटिल होता है और उनकी टीम में जगह बन जाती है। यह पहला मौका नहीं है जब अश्विन की लास्ट मोमेंट में टीम में एंट्री हुई है बल्कि 2021 और 2022 के टी 20वर्ल्ड कप में भी अश्विन को टीम में जगह मिली थी।

2021 के टी 20 वर्ल्ड कप में वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने की वजह से अश्विन टीम में आए थे। जबकि अगले साल रविंद्र जडेजा की चोट की वजह से उनको टीम में मौका मिला था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।