Ravichandran Ashwin
News

Ravichandran Ashwin के ट्वीट से फैंस की चिंता बढ़ी, क्या ODI से संन्यास लेंगे टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज ?

एशिया कप 2023 के बीच वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। टीम में भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज Ravichandran Ashwin को जगह नहीं मिली है। टीम में जगह न मिलने से मायूस अश्विन ने एक ट्वीट किया है। अश्विन का ये ट्वीट सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है और कहीं न कहीं एक बड़ी चीज की तरफ इशारा कर रहा है।

वर्ल्ड कप स्कवॉड में Ravichandran Ashwin समेत कई खिलाड़ी हैं टीम से आउट

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में Ravichandran Ashwin समेत कई और अहम खिलाड़ियों के नाम लिस्ट से गायब हैं। शिखर धवन, भुवी, संजू सैमसन और युजी चहल जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में शामिल नहीं किए गए हैं जिसके बाद ये साफ हो गया है कि अब आगे चलकर शायद ही इन खिलाड़ियों को वनडे फॉर्मेट के लिए चुना जाए।

Ravichandran Ashwin के नए ट्वीट से सन्यास की अटकलें तेज

वर्ल्ड कप में सेलेक्शन न होने पर स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने ट्वीट कर लिखा है- ‘शानदार खेल दिखाओ टीम इंडिया, घर पर हो रहा वर्ल्ड कप हमेशा खास होता है, जमकर खेलो और जीतकर आओ। आएं हम सब मिलकर अपनी टीम का हौंसला बढ़ाएं, उनका साथ दें जिससे वो वर्ल्ड कप घर ला सकें।

Also Read: जब मनोज प्रभाकर की Slow Batting से भारत मैच हार गया, 102 रन बनाने के बाद भी उन्हें क्यों Slower कहा गया

हालांकि अश्विन ने अपने ट्वीट में संन्यास का जिक्र कहीं नहीं किया है लेकिन उनके इस ट्वीट से कई फैंस ऐसे हैं जो ये मान रहे हैं कि अश्विन ने अपना वनडे करियर खत्म मान लिया है। गौरतलब है अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को खेला था और अचानक उन्हें टीम से रेस्ट के बहाने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

एक ऑफ स्पिनर और विविधिता वाली बॉलिंग करने में माहिर Ravichandran Ashwin वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के खासतौर से लेफ्ट हैंड बैट्समैन के खिलाफ खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते थे। बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है लेकिन इसके बाद भी अश्विन को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया।

ODI फॉर्मेट में ऐसा रहा है स्पिन गेंदबाज का प्रदर्शन

Ravichandran Ashwin ने अपने करियर में टेस्ट से ज्यादा वनडे मुकाबले खेले हैं लेकिन विकेट के मामले में अश्विन टेस्ट मैचों में ज्यादा सफल रहे हैं। अश्विन ने 94 टेस्ट मैचों में अभी तक 489 विकेट चटकाए हैं तो 113 ODI मैचों में वो 151 विकेट ले चुके हैं। दूसरी ओर अश्विन ने अपने करियर का आखिरी वनडे मैच साल 2022 के जनवरी महीने में खेला था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2022 में अपने आखिरी वनडे के बाद से उनको वनडे टीम में नहीं लिया गया और वो लगातार टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज खेले जा रहे हैं और जल्द ही अपने 100 टेस्ट पूरे कर लेंगे।

वर्ल्ड कप के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया की स्कवॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.