Ravi Shastri on Virat Kohli, Virat Kohli, Ravi Shastri
News

Ravi Shastri on Virat Kohli: वर्ल्ड कप से पहले रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, विराट को नंबर 4 पर खिलाने की कही बात

Ravi Shastri on Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में बड़ा बयान दिया है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप (World Cup) और एशिया कप (Asia Cup) की तैयारियों में लगी हुई है। दोनों टूर्नामेंट के लिए टीम का एलान जल्द ही कर दिया जायेगा। लेकिन चोटिल खिलाड़ियों के एल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस (Shreyas Iyer) की वजह से टीम आने में देरी हो रही हैं।

टीम मैनेजमेंट दोनों खिलाड़ियों के फिट होने का इंतजार कर रही है ताकि उनको टीम में शामिल किया जा सकें। दोनों खिलाड़ी इस समय एनसीए में रिहैब कर रहे है। हालांकि कुछ दिनों पहले ही दोनों खिलाड़ियों में प्रैक्टिस मैच खेला था। लेकिन वो फिट होकर टीम में आ पाएंगे या नहीं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसलिए रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को सुझाव दिया है कि वो इन दोनों खिलाड़ियों का इंतजार न करें।

Virat Kohli: वर्ल्ड कप में विराट को नंबर 4 खिलाओ, टॉप पर से भार हटाओ

रवि शास्त्री ने कहा कि, “विराट कोहली को वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए इससे टीम को भी फायदा होगा। जब मैं 2019 में कोच था, तब मैंने चीफ सिलेक्टर एम एस के प्रसाद के साथ इस बारे में चर्चा की थी कि हम विराट को नंबर 4 पर खिला सके। क्योंकि टीम का टॉप ऑर्डर ज्यादा भरी हो जा रहा था और 2 विकेट गिरते ही टीम पर दबाव आ सकता था।”

आपको बता दें, कि भारत को वर्ल्ड कप में कुछ खिलाड़ियों को बदल बदलकर नंबर 4 में खिलाने की वजह से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा था और टीम सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई थी। वर्ल्ड कप की शुरुआत में राहुल नंबर 4 पर खेल रहे थे और अच्छा भी कर रहे थे लेकिन धवन के चोटिल होने के बाद राहुल ओपनिंग करने लगे और पूरे वर्ल्ड कप में कोई भी नंबर 4 पर सेटल ही नहीं हो पाया।

अगर दोनों खिलाड़ी फिट नहीं होते है तो भारतीय टीम के लिए नंबर 4 एक बार फिर से सिरदर्द बन जायेगा। विराट कोहली के नंबर 4 पर भी आंकड़े अच्छे है। कोहली ने वनडे में नंबर 4 पर खेलते हुए 39 पतियों में 55 की औसत से 1767 रन बनाए है। जिसमें 7 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।