Ravi Shastri on Shikhar Dhawan, Shikhar Dhawan, World Cup
News

Ravi Shastri on Shikhar Dhawan: पूर्व भारतीय हेड कोच ने क्यों कहा धवन के न होने की वजह से हारें 2019 वर्ल्ड कप

Ravi Shastri on Shikhar Dhawan: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जमकर तारीफ की है। शास्त्री ने धवन की तारीफ करते हुए कहा कि धवन ने जिस प्रकार से भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन किया है कभी भी उनकी इस तरह से तारीफ नहीं होती है। शिखर धवन हालांकि अभी भारतीय टीम से बाहर चल रहे है।

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बारे में कहा कि, “लोग शिखर धवन की उतनी तारीफ नहीं करते है जितनी तारीफ के वो हकदार है। वो एक शानदार खिलाड़ी है। हमें 2019 वर्ल्ड कप (World Cup) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और उस टीम ने शिखर धवन को बहुत मिस किया था।”

Shikhar Dhawan: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से ही हो गए थे बाहर

आपको बता दें, कि शिखर धवन 2019 वर्ल्ड कप के दूसरे ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए थे। शिखर को बल्लेबाजी करते समय ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस (Pat Cummins) की गेंद बांए हाथ के अंगूठे में लग गई थी। जिसके बाद उनके अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया था और वो पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे।

धवन के बाहर होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में उथल पुथल हो गया था। जिसकी वजह से भारतीय टीम को उस वर्ल्ड कप में बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी। भारतीय टीम वर्ल्ड कप की जीत की प्रबल दावेदार थी लेकिन वो सेमीफाइनल में अप्रत्याशित तरीके से हारकर ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

धवन को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। धवन को टेस्ट में 2018 में ही ड्रॉप कर दिया गया था, जबकि टी 20 में उन्हें 1 साल बाद टीम से बाहर कर दिया गया था और इसी साल की शुरुआत में उन्हें इकलौते फॉर्मेट वनडे से भी बाहर कर दिया गया है। धवन को टीम से बाहर करने की वजह उनकी खराब फॉर्म का होना भी था और शुभमन गिल (Shubhman Gill) का लगातार रन बनाना था।

शिखर धवन ने भारत के लिए टेस्ट के 34 मुकाबलों की 58 पारियों में 40 के औसत से 2315 रन बनाए है। जबकि वनडे के 167 मैचों की 164 पतियों में 44.11 की औसत से 6793 रन बनाए है। जबकि टी 20 में धवन ने 68 मैचों की 66 पारियों में 27.92 की औसत से 1759 रन बनाए है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।