Rahkeem Cornwall । Ind Vs West Indies
News

India Vs West Indies: इंडिया को इस 140 किलो वजनी खिलाड़ी से है सबसे ज्यादा खतरा!

India Vs West Indies: टीम इंडिया इस महीने वेस्टइंडीज के दौर पर रहेगी। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का प्लेइंग 11 की लिस्ट तैयार है और अब भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज पहुंचने लगे हैं। दोनों टीमों के प्लेयर्स ने कमर कस ली है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज की टीम कैम्प में हिस्सा लेगी। कैंप के लिए मेजबान टीम के 18 खिलाड़ियों को चुना गया है। इस कैंप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर ही टीम इंडिया के खिलाफ खेलने के लिए टीम तैयार की जाएगी। इन 18 खिलाड़ियों में एक ऐसा प्लेयर भी है जो T-20 में डबल सेंचुरी बना चुका है। इस खिलाड़ी का नाम है रहकीम कॉर्नवॉल।

रहकीम बनेंगे इंडिया के लिए आफत

इंटरनेशनल करियर की बात करें तो रहकीम कॉर्नवॉल ने वेस्टइंडीज की तरफ से अभी तक सिर्फ टेस्ट मैच में ही खेले हैं। रहकीम ने साल 2019 में टेस्ट डेब्यू किया था वो भी भारत के खिलाफ ही। अभी तक वो 9 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर में रहकीम ने दो फिफ्टी लगाई है। रहकीम ऑफ स्पिन गेंदबाज़ भी हैं और उनके नाम 34 विकेट हैं। हालांकि रहकीम की सबसे ज्यादा चर्चा तो उनकी पर्सनेलिटी की होती है। रहकीम की हाइट लगभग 6 फुट 5 इंच हैं और वजन 140 किलो है।

रहकीम का वजन 140 किलो

वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी वैसे तो अपनी कदकाठी के लिए चर्चा में रहते हैं लेकिन रहकीम थोड़े ज्यादा खास और अलग हैं। रहकीम कॉर्नवॉल के पास हाइट होने की वजह से वो बॉल तक काफी आसानी से पहुंच जाते हैं और ताकत भी काफी जिसकी वजह से उनके बल्ले पर गेंद आने के बाद गेंद बाउंड्री के पार ही नज़र आती है। गेंदबाज़ी में भी उन्हें हाइट का फायदा होता है।

Also Read: World Cup: विटलिटी ब्लास्ट में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में चारों खाने चित्त हुए बर्मिंघम के बल्लेबाज

रहकीम लंबे छक्के मारने के लिए मशहूर हैं। वो अलग बात है कि अभी तक उन्हें T-20 इंटरनेशनल में मौका नहीं दिया गया है लेकिन उन्होंने अक्टूबर 2022 में एक लोकल टूर्नामेंट में डबल सेंचुरी बनाया था। रहकीम ने एटलांटा फायर की तरफ से खेलते हुए महज़ 77 गेंदों पर 205 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने इस पारी में टोटल 22 छक्के और 17 चौके जड़े थे। यही वजह है कि अगर रहकीम वेस्टइंडीज के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनते हैं तो वो इंडिया के लिए सिरदर्द बन सकते हैं। रहकीम टेस्ट मैच में भी धुवांधार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। अगर रहकीम का बल्ला चलने लगा तो इंडिया को उन्हें रोकना मुश्किल हो जायेगा।