News

टीम इंडिया के हेड कोच पर नहीं रहेंगे राहुल द्रविड, वीवीएस लक्ष्मण को मिल सकती है जिम्मेदारी

वर्ल्ड कप के बाद कोच राहुल द्रविड को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ चुकी है। सूत्रों के मुताबिक राहुल द्रविड़ क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना अनुबंध बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण उनसे यह पद ले सकते हैं। सूत्रों ने पुष्टि की है कि द्रविड़ ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में जारी नहीं रहने का फैसला किया है। पिछले हफ्ते विश्व कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

सूत्रों ने यह भी पुष्टि की है कि भारत के पूर्व बल्लेबाज और द्रविड़ के पूर्व साथी लक्ष्मण मुख्य कोच की भूमिका निभा सकते हैं।
लक्ष्मण को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए नामित मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया है।

संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में भारत का अभियान जल्दी समाप्त होने के बाद 2021 में द्रविड़ को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था, उन्होंने एनसीए के प्रमुख के रूप में भी काम किया था। द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा लेकिन दोनों बार टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई। वे पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी पहुंचे और अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गए।

हालाँकि द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ने इस साल की शुरुआत में एशिया कप जीता था। ऑस्ट्रेलिया से अंतिम हार के बाद उनके भविष्य के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कुछ भी नहीं कहा। द्रविड़ ने कहा- मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। मैं अभी खेल खेलकर आया हूं। मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं था और इस पर विचार करने का भी समय नहीं था। हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा।