Major League Cricket, Quinton DeCock
News

Major League Cricket 2023: क्विंटन डि कॉक के तूफान में उड़ गई टेक्सॉस सुपर किंग्स

Major League Cricket 2023: मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के पहले सीजन के फाइनलिस्ट पर से पर्दा हट गया है। वेन पार्नेल (Wayne Parnell) की अगुवाई वाली सीटल ओराकस (Seatle Oracas) ने फैफ डु प्लेसिस (Faf DuPlesis) की कप्तानी वाली टेक्सास सुपर किंग्स (Texas Super Kings) को क्वालीफायर 1 में रौंद कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

मेजर लीग क्रिकेट का फाइनल मुकाबला 31 जुलाई को खेला जाएगा। टेक्सास सुपर किंग्स का क्वालीफायर 2 के मुकाबले में एमआई न्यू यॉर्क (Mi New York) से सामना होगा। जो टीम उस मैच को जीतेगी वो सोमवार को सीटल ओराकस के साथ भिड़ेगी।

Major League Cricket: फैफ डु प्लेसिस का लगातार खराब प्रदर्शन जारी

टेक्सास सुपर किंग्स के कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सुपर किंग्स की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही और डु प्लेसिस मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने कॉडी चेट्टी (Cody Chetty) के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया।

कॉनवे तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। सुपर किंग्स की इस सीजन सफलता की वजह डेवोन कॉनवे (Devon Conway) का ऊपर से रन बनाना था। लेकिन कॉनवे इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और सुपर किंग्स की टीम इस मैच में लुढ़क गई।

Devon Conway: कॉनवे का आउट होना सुपर किंग्स के लिए बनी मुसीबत

कॉनवे के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज उस धीमी पिच पर तालमेल बिठाने में कामयाब नहीं हो पा रहा था। सुपर किंग्स के बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने के प्रयास में लगातार अंतराल में अपना विकेट गंवाते रहे। इस मैच में कभी भी सुपर किंग्स की बल्लेबाजी पटरी पर ही नहीं आ पाई। सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए।

सुपर किंग्स के कप्तान डु प्लेसिस (Faf DuPlesis) का मानना था कि पिच आगे चलकर और धीमी हो जायेगी जिससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी। लेकिन लाइट्स के अंदर पिच पर गेंद अच्छे से आने लगी और रन बनाने में आसानी हो गई। सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट चटका दिया।

क्विंटन डि कॉक (Quinton DeCock) के तूफान के आगे सुपर किंग्स के किसी भी गेंदबाज की एक न चली। जिस पिच पर सभी बल्लेबाज 100 के स्ट्राइक रेट से खेलने में जूझ रहे थे वहां पर डी कॉक ने 176 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए मैच सुपर किंग्स की झोली से छीन लिया। डी कॉक ने अकेले दम पर मैच जीता दिया। उन्होंने 50 गेंदों मे 88 रन बनाए। डी कॉक की शानदार पारी के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।