News

निडर होकर खेलो- न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले वीरेंद्र सहवाग की टीम इंडिया को सलाह

भारत बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है और भारत के पूर्व क्रिकेटर और विश्व कप विजेता वीरेंद्र सहवाग ने मेन इन ब्लू के लिए बहुत ही सरल सलाह दी है। सहवाग ने मुंबई में आईसीसी हॉल ऑफ फेम कार्यक्रम के मौके पर कहा-निडर होकर खेलें, अपना सर्वश्रेष्ठ दें और परिणाम के बारे में न सोचें। अगर ग्यारह खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे तो भारत जीतेगा।

जुझारू सलामी बल्लेबाज ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा की और जिस तरह से वह शुबमन गिल की “देखभाल” कर रहे हैं, उसकी भी सराहना की। रोहित शर्मा के बारे में सहवाग ने कहा- वह लंबे समय से खुलकर खेल रहे हैं लेकिन अब जब वह कप्तान हैं, तो वह टीम इंडिया के लिए अच्छी शुरुआत देने और ढेर सारे रन बनाने की अधिक जिम्मेदारी ले रहे हैं। और जिस तरह से वह शुबमन गिल की देखभाल कर रहे हैं वह अद्भुत है।

अपने खेल के दिनों में नॉकआउट के दबाव और अपेक्षाओं का अनुभव करने के बाद, सहवाग ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि कुछ भाग्य आपके पक्ष में हो। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2011 में मोहाली में भारत बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल का उदाहरण दिया, जहां टीम इंडिया ने कुछ किस्मत और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से 260 रनों का बचाव किया था।

तुम्हें अच्छा खेलना होगा आप हर समय भाग्य पर निर्भर नहीं रह सकते हैं, लेकिन हां, नॉकआउट खेलों में आपको भाग्य की थोड़ी जरूरत होती है क्योंकि मुझे अभी भी याद है कि पाकिस्तान के खिलाफ, उन्होंने 260-270 रन बनाए थे, लेकिन भाग्य हमारे साथ था और गेंदबाजों ने स्कोर का बचाव करने के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी। . भारत अच्छा क्रिकेट खेल रहा है और कुछ किस्मत तो सोने पे सुहागा होगी।

सहवाग की किस्मत की बात पहले ही दिन रोहित ने दोहराई थी, जहां कप्तान ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अब किस्मत को अपनी राह दिखाने का समय आ गया है। अब समय आ गया है कि आपको अपने रास्ते पर चलने के लिए थोड़ी किस्मत की भी जरूरत है। जाहिर है, हम काफी बहादुर बनने जा रहे हैं। और उम्मीद है कि भाग्य बहादुरों का साथ देता है।