News

लोग मुझे दुनिया का सबसे बदनसीब क्रिकेटर कहते हैं, ऐसा क्यों बोले संजू सैमसन?

वनडे विश्व कप 2023 टीम से बाहर किए गए भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने कहा कि रोहित शर्मा पहले या दूसरे व्यक्ति थे जिन्होंने उन्हें फोन किया और बात की। आई एएम विद धन्या वर्मा नामक एक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए संजु सैमसन ने कहा-रोहित ने उनसे कहा था कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बहुत अधिक छक्के मारे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्हें मेन इन ब्लू कप्तान से बहुत समर्थन मिला।

रोहित शर्मा पहले या दूसरे व्यक्ति थे जो मेरे पास आए और बात की। उन्होंने मुझसे कहा, ‘अरे संजू, वाह। तुमने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ बहुत सारे छक्के मारे। तुम वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हो। सैमसन ने कहा-मुझे उनसे बहुत समर्थन मिला।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि लोग उन्हें सबसे बदकिस्मत कहते हैं लेकिन संजू को लगता है कि उन्होंने जितना हासिल कर सकते थे उससे कहीं ज्यादा हासिल किया है। उन्होंने कहा-लोग मुझे सबसे बदकिस्मत क्रिकेटर कहते हैं, लेकिन मैं वर्तमान में जहां तक पहुंचा हूं, यह उससे कहीं ज्यादा है जो मैंने सोचा था।

संजू सैमसन ने 2015 में 20 ओवर के प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया जिसके बाद उन्होंने 24 मैच खेले और 374 रन बनाए। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 12 पारियों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं।

भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सैमसन का रिकॉर्ड आकर्षक नहीं है, लेकिन आईपीएल में विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 152 मैच खेले हैं और 3888 रन बनाए हैं। केरल के संजु सैमसन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 20 अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खेला था जिसमें उन्होंने 26 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली थी।