Ashes, Glenn McGrath, Pat Cummins
News

Ashes: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने कमिंस को दिया गुरुमंत्र

Ashes: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को लेकर बड़ा बयान दिया है। मैकग्रा ने कहा कि कमिंस को एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट जरूर खेलना चाहिए। ऐसी खबरें चल रही है कि कमिंस चौथे टेस्ट में आराम कर सकते है। इसलिए मैकग्रा ने कप्तान कमिंस को चौथा टेस्ट मैच खेलने की सलाह दी है।

बता दें, कि कमिंस ही इकलौते तेज गेंदबाज है जिन्होंने चारों टेस्ट खेले है। एशेज (Ashes) सीरीज के तीनों टेस्ट मैच और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल भी खेला था। ऑस्ट्रेलिया के अन्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड आराम कर चुके है। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) भी एक मैच में चोट के चलते बाहर बैठे थे।

Glenn McGrath: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जरूरी है

मैकग्रा ने कहा कि “कमिंस अगर अच्छा महसूस कर रहे है और चोट की कोई परेशानी नहीं है तो कमिंस को ये मैच खेलना चाहिए। तेज गेंदबाजों के लिए आराम बहुत जरूरी होता है इसलिए उन्हें मैच में आराम नहीं देना चाहिए।” अपने जमाने के मशहूर तेज गेंदबाज मैकग्रा ने कहा “इस सीरीज का हर एक मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका प्रभाव वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल पर पड़ता है।”

मैकग्रा ने “इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का उदाहरण देते हुए कहा कि वो दोनों लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे है और इसके लिए आपकी शारीरिक के साथ मानसिक क्षमता का भी होना जरूरी होता है।” उन्होंने आगे कहा कि “मैं कमिंस को इस मैच में आराम करते हुए नहीं देखता क्योंकि सीरीज दांव पर लगी हुई है और ऐसे में आपका सबसे बेहतरीन गेंदबाज बाहर नहीं बैठ सकता है।”

Glenn McGrath: मैकग्रा खुद कर चुके है ऐसा कारनामा

तेज गेंदबाज के रूप में मैकग्रा ने अलग ही पैमाने स्थापित कर रखे थे। मैकग्रा ने साल 1997 की एशेज सीरीज में सभी 6 मैच खेले थे। इसलिए मैकग्रा भी चाहते है कि कमिंस इस सीरीज के सभी मैच खेलें। हालांकि कमिंस के लिए सभी मैच खेलना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है और उन्होंने पहले भी ऐसा किया है। बता दें, कि 2017 और 2019 की एशेज में कमिंस ने सभी मैच खेले थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।