World Cup, Babar Azam, Virat Kohli, Rohit Sharma
News

World Cup: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ मैच को लेकर दिया बयान, कहा सिर्फ भारत नहीं वर्ल्ड कप जीतना है

।वर्ल्ड कप (World Cup) को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का ही समय बचा है। सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए अपनी अपनी तैयारी शुरू कर चुकी है। वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमों का भी पता चल चुका है। वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स (World Cup Qualifiers) भी अब समाप्त होने वाला है।

वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमें अपने 15 खिलाड़ियों की पहचान करने में लगी हुई है। पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप की तैयारी में जोरों शोरों से लगी हुई है। पाकिस्तान को भारत के खिलाफ भी वर्ल्ड कप में मैच खेलना है। पाकिस्तान (Pakistan) और भारत (India) के बीच हमेशा ही हाई वोल्टेज मैच होता है। लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि “हमें सिर्फ भारत के खिलाफ ही मैच नहीं खेलना है बल्कि बाकी टीमें भी है जिनके खिलाफ मैच खेलना है। हम वर्ल्ड कप खेलने जा रहे है न कि केवल भारत के खिलाफ खेलने जा रहे है। उनके खिलाफ मैच भी उतना ही जरूरी है जितना भारत के खिलाफ होता है।” बता दें, कि भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा।

अब ये पाकिस्तान के कप्तान का माइंड गेम कहे या फिर इस मैच में होने वाले दबाव को कम करने की कोशिश है। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है तो खिलाड़ियों के ऊपर बहुत दबाव होता है। इसी दबाव को कम करने के लिए ही बाबर आजम ने ये बयान दिया होगा।

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर (Micky Arthur) ने भी वर्ल्ड कप को लेकर बयान दिया कि “हम भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को जीतना चाहते है और साथ ही साथ इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज को भी जीतना चाहते है।”

पाकिस्तान और भारत के बीच वर्ल्ड कप में 7 बार आमना सामना हो चुका है। जिसमें हर बार भारत ने ही बाजी मारी है। भारत और पाकिस्तान के बीच भारत में आखिरी बार वर्ल्ड कप 2011 में मुकाबला हुआ था। जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार वनडे में आमना सामना 2019 वर्ल्ड कप में हुआ था। इस वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा हराया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।