Pakistan Vs Afghanistan 2023, Harris Rauf
News

Pakistan Vs Afghanistan 2023: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की पेस के आगे अफगानी बल्लेबाजों ने टेके घुटने

Pakistan Vs Afghanistan 2023: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप से पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। ताकि एशिया कप की तैयारियों को परखा जा सके। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पहले मैच में बुरी तरह से पराजित करते हुए ये बता दिया कि छोटे फॉर्मेट में भले ही तुम टक्कर दे सको लेकिन बड़े फॉर्मेट में हमारी कोई बराबरी नहीं हैं। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 142 रनों के भरी अंतर से हराकर सीरीज में 1–0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके दो सबसे बड़े बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) और फखर ज़मां (Fakhar Zaman) सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। बाबर अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

Mohammad Rizwan: रिजवान भी नहीं चल सके

पाकिस्तान की पारी तब और संकट में आ गई जब रिजवान (Mohammad Rizwan) और आगा सलमान (Agha Salman) भी आउट हो गए। आगा सलमान श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी अच्छी फॉर्म में थे लेकिन इस मैच में वो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

हालांकि एक छोर पर इमाम उल हक (Imam Ul Haq) डटे हुए थे और इस बार उनका साथ इफ्तिकार अहमद (Iftikhar Ahmad) ने दिया। दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। अहमद के आउट होते ही इमाम में अपने गियर बदले और जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया लेकिन वो अपने अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। पाकिस्तान की पारी 201 रनों पर सिमट गई। इमाम ने सर्वाधिक 61 रन बनाए और मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

Shaheen Afridi: फिर 2 गेंदों पर लिए 2 विकेट

इस पिच पर 202 रनों का पीछा करना मुश्किल था लेकिन इतना भी मुश्किल नहीं था जिस प्रकार से अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने यहां पर बल्लेबाजी की। अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद ही खराब रही और एक बार फिर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट चटाकर अफगानिस्तान के टॉप ऑर्डर को खोल कर रख दिया। अब बारी थी नसीम शाह (Naseem Shah) की कि वो अभी अपना जादू दिखाए और ऐसा हुआ भी उन्होंने भी अपनी स्विंग से अफगानिस्तान के कप्तान को चलता कर दिया।

हालांकि 18 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने नबी के साथ इस पारी की 17 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी की। हारिस रऊफ (Harris Rauf) के आक्रमण में आने के बाद अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ताश के पत्ते की तरह बिखर गई। अफगानिस्तान की टीम मात्र 59 रनों पर ही सिमट गई। हारिस ने वनडे में अपना पहला फाईफर भी लिया। और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।