Site icon Cricketiya

पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बीच चीफ सिलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने दिया इस्तीफा

Inzamam-ul-Haq

Inzamam-ul-Haq

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इंजमाम-उल-हक ने संभावित ‘हितों के टकराव’ को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच आया है जहां पाक टीम अपने 6 मैचों में से सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब रही है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इंजमाम “याज़ो इंटरनेशनल लिमिटेड” में शेयरधारक हैं। कंपनी का स्वामित्व कई क्रिकेटरों के एजेंट तल्हा रहमानी के पास है। कंपनी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे कई क्रिकेटरों का प्रतिनिधित्व करती है। खिलाड़ियों के वेतन को लेकर चल रहे विवाद में इंजमाम की संलिप्तता को लेकर बड़ा विवाद पैदा हो गया है और हो सकता है कि अंततः उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा हो।

जियो न्यूज के मुताबिक इंजमाम ने एक बयान में कहा, “लोग बिना रिसर्च के बोलते हैं। मुझ पर सवाल उठाए गए इसलिए मैंने फैसला किया कि बेहतर होगा कि मैं इस्तीफा दे दूं।”उन्होंने स्पष्ट किया, “लोग बिना शोध के बयान दे रहे हैं। मैंने पीसीबी से कहा है कि वह अपना शोध करें। मेरा प्लेयर-एजेंट कंपनी से कोई संबंध नहीं है।”

इंजमाम ने अगस्त 2016 से जुलाई 2019 तक मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया और उन्हें एशिया कप 2023 से पहले बहाल कर दिया गया। इंजमाम ने कहा कि मैंने बोर्ड से कहा कि अगर उन्हें कोई संदेह है, तो उन्हें इसकी जांच करनी चाहिए। पीसीबी ने मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के संबंध में आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का भी गठन किया है।

इस बीच पाकिस्तान के कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने सोमवार को उन दावों को खारिज कर दिया कि उनके खिलाड़ियों को पांच महीने से भुगतान नहीं किया गया है और जोर देकर कहा कि टीम अपने लड़खड़ाते विश्व कप अभियान को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। पाकिस्तान टूर्नामेंट में ग्रुप चरण से बाहर होने की कगार पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने की किसी भी उम्मीद को बरकरार रखने के लिए उसे मंगलवार को बांग्लादेश को हराना होगा।

Exit mobile version