icc cricket world cup 2023
News

मैच के दौरान हुई इस घटना की शिकायत आईसीसी से करने की तैयारी कर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ पाकिस्तान लौट गए हैं। दरअसल खबर है कि पीसीबी अहमदाबाद में विश्व कप मैच के दौरान कुछ घटनाओं को लेकर आईसीसी के सामने आपत्ति दर्ज कराने पर विचार कर रहा है। बोर्ड के एक सूत्र के मुताबिक जका अशरफ सोमवार को लौट आए और अपने भारत दौरे पर चर्चा के लिए बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक जका अशरफ खुद भारत के खिलाफ मैच के लिए अहमदाबाद में मौजूद थे और कुछ घटनाओं के गवाह हैं।

पाकिस्तान के टीम निदेशक और मुख्य कोच मिकी आर्थर ने भारत से हार के बाद भीड़ के व्यवहार और उनकी टीम पर इसके प्रभाव के बारे में बात की और आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने जवाब दिया कि खेल की विश्व संचालन संस्था विश्व कप कराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है। सूत्रों ने कहा कि जका भारत के खिलाफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद निराश थे और लौटने से पहले उन्होंने उनसे कहा था कि वे अहमदाबाद की हार को भूल जाएं और अपने शेष मैचों पर ध्यान दें।

अध्यक्ष के रूप में ज़का का भविष्य अभी भी संदेह में है क्योंकि जिस क्रिकेट प्रबंधन समिति का वह नेतृत्व कर रहे हैं उसका चार महीने का कार्यकाल 5 नवंबर को समाप्त हो रहा है और ऐसा लगता नहीं है कि सरकार उन्हें विस्तार देगी। सीएमसी और ज़का को चुनाव कराने और एक उचित बोर्ड ऑफ गवर्नर्स बनाने के लिए जुलाई में लाया गया था जो फिर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराएगा।