Site icon Cricketiya

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ही नहीं चाहता कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप जीते, इस खिलाड़ी ने किया सनसनीखेज खुलासा

pakistan world cup

pakistan world cup

मौजूदा आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के प्रदर्शन को देखते हुए यह विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होगा कि वे कुछ हफ्ते पहले शीर्ष रैंकिंग वाली वनडे टीम थे। बड़े आयोजनों में पाक टीम हमेशा असंगत और थोड़े अप्रत्याशित भी रहे हैं लेकिन उनकी गुणवत्ता के बारे में कभी संदेह नहीं हुआ। वे हमेशा एक खतरनाक पक्ष और संभावित खिताब के दावेदार थे। पाकिस्तान 2023 विश्व कप में भी मायावी ट्रॉफी हासिल करने की उम्मीदों में से एक था और उनके पास प्रभाव डालने के लिए सही सामग्रियां हैं। लेकिन टीम में उस जादू, उस चिंगारी की कमी है क्योंकि लगातार चार हार के कारण उनका टूर्नामेंट अधर में लटक गया है। लेकिन यह सिर्फ मैदानी मुद्दे नहीं हैं जहां बाबर आजम और उनके लोगों की कमी रही है। समस्याएँ बहुत गहरी हो गई हैं क्योंकि एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर भारत में टीम के विश्व कप अभियान में बाधा डालने का गंभीर आरोप लगाया है।

ये आरोप पीसीबी द्वारा एक बयान जारी करने के कुछ ही दिनों बाद आए हैं, जिसमें विश्व कप में टीम के प्रदर्शन की “मीडिया जांच” के खिलाफ रुख अपनाते हुए बाबर और उनकी टीम के लिए अधिक समर्थन का आग्रह किया गया था। लेकिन उस विज्ञप्ति में यह अंतिम बयान था जो कि कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक को लेकर था जिन्होंने हाल ही में हितों के टकराव के आधार पर पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी।

हालाँकि यह कोई रहस्य नहीं है कि प्रत्येक क्रिकेट बोर्ड आईसीसी कार्यक्रम के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करता है घोषणा का समय उलझन में था खासकर जब पाकिस्तान जो विश्व कप में पहली बार लगातार चार मैच हार गया।

एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए पाकिस्तान टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने खुलासा किया कि पीसीबी जानबूझकर चाहता है कि टीम इस विश्व कप में असफल हो। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने कहा बोर्ड चाहता है कि टीम असफल हो। वे नहीं चाहते कि हम विश्व कप जीतें ताकि वे बदलाव कर सकें और नियंत्रण कर सकें कि टीम का नेतृत्व कौन करता है और टीम में कौन आता है। टीम निदेशक मिकी आर्थर अच्छी तरह से जानते हैं कि विश्व कप के बाद क्या होगा और इसलिए उन्होंने पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद शब्दों में कोई कमी नहीं की क्योंकि उन्होंने स्पष्ट रूप से खिलाड़ियों का पक्ष लिया था।

Exit mobile version