Site icon Cricketiya

इस शर्मनाक रिकार्ड के साथ पाकिस्तान लौटे पाक टीम के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ

Haris Rauf

Haris Rauf

तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने विश्व कप 2023 का अंत एक विचित्र रिकॉर्ड के साथ किया क्योंकि पाकिस्तान शनिवार को अपना अंतिम लीग चरण का खेल इंग्लैंड से हार गया। हालाँकि वह गत चैंपियन के खिलाफ तीन विकेट लेने में सफल रहे, लेकिन टूर्नामेंट में उनके समग्र प्रदर्शन ने काफी लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं। रऊफ़ ने विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन देने का अवांछित रिकॉर्ड बनाया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 9 मैचों में 527 रन दिए, जो 2019 में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद के 526 रन के पिछले रिकॉर्ड से आगे निकल गया।

विश्व कप शेड्यूल, विश्व कप 2023 परिणाम और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अंक तालिका सहित आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की सभी गतिविधियों का पालन करें। खिलाड़ी विश्व कप 2023 सर्वाधिक रन और विश्व कप 2023 सर्वाधिक विकेट चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने की होड़ में हैं। टूर्नामेंट में 15 विकेट हासिल करने के बावजूद, रउफ रन बनाने पर नियंत्रण नहीं रख सके। खेलों में, रउफ़ ने 6.74 की इकॉनमी दर से 533 रन दिए। वह अब विश्व कप के एक संस्करण में 500 से अधिक रन देने वाले चौथे गेंदबाज हैं।

टीम में स्टार खिलाड़ियों की संख्या को देखते हुए, पाकिस्तान ने वनडे विश्व कप 2023 में पसंदीदा टीमों में से एक के रूप में प्रवेश किया। यहां तक कि कप्तान बाबर आजम भी विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण के साथ सफल अभियान को लेकर आश्वस्त थे, जिसे उन्होंने टीम की ताकत बताया। लेकिन अपेक्षा के विपरीत, पाकिस्तान की भारत यात्रा बहुत ख़राब रही। लगातार चार हार से उनकी लय खराब हो गई और टीम आखिरकार शनिवार को हार गई। शनिवार को, कप्तान ने 93 रन की शर्मनाक हार के बाद अपनी निराशा नहीं छिपाई, लेकिन संकेत दिया कि वह सफेद गेंद क्रिकेट में पुनर्निर्माण के चरण के दौरान राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करना चाहेंगे।

हम एक साथ बैठेंगे और जायजा लेंगे। हम इससे सकारात्मकता लेंगे और गलतियों पर चर्चा करेंगे। बाबर ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, ”मैं पुनर्निर्माण का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।” बाबर आजम ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा। पाकिस्तान लगातार तीसरी बार 50 ओवर के विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका। “हाँ, प्रदर्शन से बहुत निराश हूँ। अगर हम दक्षिण अफ्रीका मैच जीत गए होते, तो यह एक अलग कहानी हो सकती थी। लेकिन हां, गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में गलतियां कीं,” बाबर ने अपनी टीम के अभियान का सारांश दिया जहां वे नौ में से पांच गेम हार गए।

Exit mobile version