Ollie Robbinson, Usman Khawaja, Ashes
News

Ashes: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने ऑस्ट्रेलिया पर साधा निशाना

एशेज सीरीज (Ashes) का पहला टेस्ट अभी समाप्त ही हुआ है कि दोनों तरफ से बयानबाजी चालू हो गई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहला टेस्ट 2 विकेट से जीतकर सीरीज में 1–0 की बढ़त बना ली है। अभी दूसरा टेस्ट शुरू होने में एक हफ्ते का समय है। लेकिन इस बीच दोनों ही टीमों की तरफ से वार पलटवार का सिलसिला जारी है।

इस बयानबाजी की शुरुआत इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन (Ollie Robbinson) ने की थी। रॉबिंसन ने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को पहले टेस्ट में बोल्ड करने के बाद उनको गालियां दी थी। जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में रॉबिंसन से उनके इस व्यवहार के बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि मैंने जो किया मुझे उस पर कोई पछतावा नहीं है।

यहां तक तो सब ठीक था लेकिन रॉबिंसन ने सीमा को तब तोड़ दी जब उन्होंने अपनी बात को सही करने के लिए रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) का नाम ले लिया। रॉबिंसन ने कहा कि हमने रिकी पॉन्टिंग और अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ऐसा करते देखा है।

ओली रॉबिंसन यहीं पर नहीं रुके उन्होंने विसडन में एक कॉलम भी लिखा है। जिसमें ओली रॉबिंसन ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया को पहली गेंद से इतना ज्यादा डिफेंसिव देख कर हैरान था। आप ऑस्ट्रेलिया को कभी इतना सावधान और बैकफुट पर नहीं देखते है ।

जैसे ही हमने पहले ओवर में फील्डिंग देखी हमें पता चल गया था कि ऑस्ट्रेलिया दबाव में है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही ओवर में 3 फील्डर बाउंड्री पर लगा रखे थे। इसके बावजूद जैक क्रॉली ने कमिंस की पहली गेंद पर चौका जड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया की न सिर्फ गेंदबाजी डिफेंसिव थी बल्कि उनकी बल्लेबाजी भी उतनी ही ज्यादा डिफेंसिव थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 3.32 की रनरेट और दूसरी पारी में 3.05 की रनरेट से बल्लेबाजी की थी। जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 5.04 और दूसरी पारी में 4.12 के रनरेट से बल्लेबाजी की थी।हम पहला मैच भले ही हार गए हो लेकिन दूसरे मैच में हम वापसी करेंगें।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 28 जून से 2 जुलाई के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lords) पर खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।