Newzealand Tour Of UAE 2023, Tim Southee
News

Newzealand Tour Of UAE 2023: टिम साउदी की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूज़ीलैंड उलटफेर से बची

Newzeland Tour Of UAE 2023: न्यूजीलैंड और यूएई के बीच चल रही टी 20 सीरीज में एक बड़ा उलटफेर होने से बच गया है। न्यूजीलैंड ने आखिरी में अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और दबाव को सोखते हुए जीत हासिल कर ली है। यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

Tim Seifert: खराब शुरुआत के बाद सीफर्ट ने संभाला

न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चैड बोव्स (Chad Bowes) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। टिम सीफर्ट (Tim Seifert) किसी को भी छोड़ने के मूड में नहीं थे। उन्होंने पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाते हुए न्यूजीलैंड को तेज तर्रार शुरुआत दे दी। एक तरफ टिम तेजी से रन बना रहे थे और दूसरी तरफ कोई भी उनका साथ देने को ही तैयार नहीं था।

यूएई के गेंदबाज धीमी पिच पर शानदार गेंदबाजी कर रहे थे और किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दे रहे थे। टिम भी पचासा पूरा करके चलते बने। अंत में रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) और मैक्कोन की पारियों की वजह से न्यूजीलैंड एक सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल साबित हुई। न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 155 रन बनाए।

Aryansh Sharma: अर्यांश ne बनाए रखी उम्मीद

156 रनों का पीछा करने उतरी यूएई की शुरुआत भी खराब रही। मुहम्मद वसीम (Muhammad Waseem) कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) की पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। यूएई की पारी भी न्यूजीलैंड की पारी की तरह चली। आर्यंश शर्मा (Aryansh Sharma) ने पावरप्ले का पूरा फायदा उठाते हुए तेजी से स्कोर को बढ़ाने का काम शुरू किया। लेकिन दूसरी छोर पर आर्यांश का कोई साथ नहीं दे पा रहा था। यूएई ने पावरप्ले में ही 50 रन का आंकड़ा छू लिया।

यूएई को अंतिम 10 ओवरों में 74 रनों की जरूरत थी और उसके 7 विकेट बाकी थे। आर्यंश एक छोर पर अपने अर्धशतक की ओर तेजी से बढ़ रहे थे। लेकिन ऐसी स्थिति में न्यूजीलैंड के कप्तान साउदी ने जीत दिलाने का जिम्मा अपने कंधे पर उठाया। नीशम (James Neesham) ने यूएई के बल्लेबाजों को चकमा देने से शुरुआत की और फिर साउदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। यूएई ने अपने अंतिम 6 विकेट सिर्फ 35 रनों पर गवां दिए और जीतने का सुनहरा मौका अपने हाथों से जाने दिया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।