Newzealand Tour Of UAE 2023, Tim Southee
News

Newzealand Tour Of UAE 2023: यंग और चैपमैन की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने UAE से जीती सीरीज

Newzeland Tour Of UAE 2023: न्यूजीलैंड ने यूएई को तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 2–1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड दूसरे मैच में उलटफेर का शिकार हो गई थी लेकिन इस बार न्यूजीलैंड ने कोई गलती नहीं की और सीरीज को अपने नाम कर लिया। यूएई ने एक बार फिर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और चैड बोवस और टिम सीफर्ट (Tim Seifert) जल्दी ही पवेलियन लौट गए। लेकिन विल यंग (Will Young) और मार्क चैपमैन (Mark Chapman) ने पहले पारी को संभाला और फिर रनों की गति को बढ़ाना शुरू किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने अच्छी गेंदों को सम्मान दिया लेकिन खराब गेंदों को बाउंड्री के पार भेज रहते रहें। देखते ही देखते दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ दिया।

Mitchell Santner: अंतिम गेंद पर 6 लगाकर मोमेंटम बरकरार रखा

जब लग रहा था कि अब दोनों बल्लेबाज बड़ी पारी खेलकर टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जायेंगे तभी दोनों आउट हो गए। हालांकि मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने अंत में कुछ तेज रन बनाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। सैंटनर ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर मोमेंटम को अपनी टीम की तरफ ही रखा। न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन विल यंग ने बनाए। यंग ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन बनाए।

167 रनों का पीछा करने उतरी यूएई की शुरुआत बहुत खराब रही और उनके टॉप ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। पावरप्ले की समाप्ति तक यूएई की टीम सिर्फ 40 रन ही बना पाई और उसके 2 विकेट भी गिर गए थे। यूएई की टीम के लिए अगले कुछ ओवर और भी बुरे साबित होने वाले थे। यूएई की आधी टीम 9 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट चुकी थी और बोर्ड पर अभी 53 रन ही बने थे।

आयान खान (Aayan Khan) और बेसिल हमीद (Basil Hammeed) ने आखिरी में लड़ने की उम्मीद दिखाई। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उन्हें ये मैच जीतने के लिए पहाड़ की चढ़ाई करनी थी। अंत में न्यूजीलैंड ने ये मैच बड़ी आसानी से 32 रनों से जीत लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से बेन लिस्टर (Ben Lister) ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।