Newzealand Tour Of England 2023, Harry Brook
News

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे बिखर गई न्यूजीलैंड टीम

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पहले मैच में बुरी तरह से हराकर 3 मैचों की टी 20 सीरीज में 1–0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर ये बता दिया कि वो किस वजह से वर्ल्ड चैंपियन है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड के ओपनर Finn Allen ने पहले ही ओवर में Luke Wood को लगातार 3 छक्के जड़ दिए। ऐसा लगा कि न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन न्यूजीलैंड की पारी का ट्रेलर ही सिर्फ अच्छा था पिक्चर में कोई दम नहीं था। न्यूजीलैंड ने पावरप्ले में ही अपने 3 विकेट गवां दिए।

Glenn Phillips: ग्लेन को छोड़कर कोई नहीं चल सका

इस पिच पर न्यूजीलैंड के कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर पा रहे थे। Glenn Phillips एक छोर पर जमे हुए थे लेकिन वो भी बड़े शॉट्स लगा पाने में सफल नहीं हो पा रहे थे। जैसे तैसे करके न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 139 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी में सबसे ज्यादा स्कोर फिलिप्स ने 41 रन बनाए। न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

इंग्लैंड की तरफ से सभी गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। Brydon Carse ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट लिए। 140 रनों का पीछा करना इंग्लैंड के लिए मुश्किल नहीं था। न्यूजीलैंड की टीम तभी मैच में वापस आ सकती थी जब वो शुरुआत में 2–3 विकेट चटका दें।

Tim Southee: साउदी ने जगाई उम्मीद

Tim Southee ने पहले ही ओवर में Johnny Bairstow को आउट करके न्यूजीलैंड की थोड़ी उम्मीदें जरूर जगाई। लेकिन पहले Will Jacks और David Malan ने मिलकर उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दोनों ने 6 ओवर में ही मिलकर 60 रन जोड़ दिए। इस मैच में जो बाकी की बची हुई कसर थी वो वर्ल्ड कप की टीम में जगह न बना पाने वाले Harry Brook ने पूरी कर दी।

ब्रुक और मलान ने मिलकर टीम को जीत के पास पहुंचा दिया। लेकिन मलान अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए। Liam Livingstone और ब्रुक ने मिलकर औपचारिकता भी पूरी कर दी। इंग्लैंड ने मात्र 14वें ओवर में ही ये मैच जीत लिया। Brydon Carse को धारदार गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।