Newzealand Tour Of England 2023, Jos Butler
News

Newzealand Tour Of England 2023: न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड चैंपियंस ने मजबूत की अपनी दावेदारी

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 4 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 111 रनों से हराकर 3–1 से सीरीज अपने नाम।कर ली है। इंग्लैंड की टीम ने 1–0 से पीछे होने के बाद सीरीज अपने नाम की है।

Johnny Bairstow: बेयरस्टो की खराब फॉर्म जारी 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड की शुरुआत इस बार भी खराब रही। Johnny Bairstow 13 रन बनाकर चलते बने। Dawid Malan ने Joe Root के साथ मिलकर नई गेंद का पूरा फायदा उठाया।

हालांकि Root सेट होने के बाद आउट हो गए। वर्ल्ड कप टीम के लिए ऑडिशन दे रहे Harry Brook इस मैच में कुछ नहीं कर सके। जिस वजह से उनका वर्ल्ड कप की टीम में आना लगभग नामुमकिन सा हो गया है। Malan और कप्तान Jos Butler ने मिलकर तेजी से रन बनाना शुरू किया।

Dawid Malan: एक और शानदार पारी खेली

Butler ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। लेकिन दूसरे छोर पर Malan ने एक और शतक जड़ दिया। Malan रनों की गति बढ़ाने के प्रयास में आउट हो गए। Malan के आउट होने के बाद इंग्लैंड के लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे। जिसकी वजह से इंग्लैंड 311 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से Rachin Ravindra ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवरों में 60 रन देकर 4 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए यह मैच बहुत ही कठिन रहा क्योंकि बीच मैच में ही उनके 2 प्रमुख गेंदबाज चोटिल होकर बाहर हो गए। 

312 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। Devon Conway 7 रन बनाकर रन आउट हो गए। न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज इस पिच पर सहेज नहीं दिख रहा था। Henry Nicholls और Rachin Ravindra को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका।

Newzealand Tour Of England 2023: रविंद्र ने किया शानदार प्रदर्शन 

Ravindra ने अपना पहला अर्धशतक भी जड़ दिया लेकिन वो अपनी टीम की हार को नहीं बचा पाए। Ravindra ने 48 गेंदों पर 61 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 3 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़े थे। इंग्लैंड ने 111 रनों से मैच जीतकर वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।