Newzealand Tour Of England 2023, Ben Stokes
News

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लिश ऑलराउंडर Ben Stokes के तूफान में उड़ी न्यूजीलैंड की टीम

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे मैच में 181 रनों के भारी भरकम अंतर से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 2–1 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन आखिरी 2 मुकाबलों में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए सीरीज में न सिर्फ बढ़त बना ली है बल्कि सीरीज जीत के करीब भी पहुंच गई है। सीरीज का आखिरी मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा।

Newzealand Tour Of England 2023: बोल्ट ने दिए शुरुआती झटके

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। Trent Boult ने एक बार फिर से इंग्लैंड की शुरुआत खराब कर दी। Bairstow और Joe Root इस मैच में भी कुछ नहीं कर सकें। लेकिन Dawid Malan और Ben Stokes ने न सिर्फ इंग्लैंड की पारी को संभाला बल्कि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाकर रख दी।

दोनों ने शुरुआत तो संभल कर की लेकिन उसके बाद उन्होंने काउंटर अटैक करना शुरू किया जिसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज अपनी दिशा से ही भटक गए। Malan अपना शतक मारने से सिर्फ 5 रनों से चूक गए लेकिन Stokes ने न सिर्फ शतक मारा बल्कि इंग्लैंड के वनडे इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा रन भी बना दिए। Stokes ने 124 गेंदों मे 15 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 182 रन बनाए।

Trent Boult: बोल्ट ने कराई वापसी

Trent Boult ने एक बार फिर गेंदबाजी से न्यूजीलैंड की वापसी करते हुए इंग्लैंड को 400 के पार जाने से रोक लिया। इंग्लैंड की टीम 368 रनों पर ऑल आउट हो गई। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बहुत खराब रही।

इंग्लिश तेज गेंदबाजों Chris Woakes और Reece Topley की स्विंग गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की एक न चली। और उनकी आधी टीम 70 रनों पर पवेलियन लौट गई थी। Glenn Phillips एक छोर पर इंग्लिश गेंदबाजों का सामना कर रहे थे।

Ben Stokes: स्टोक्स ने ध्वस्त कर दिए सभी रिकॉर्ड

लेकिन वो भी बढ़ते रन रेट के सामने गलत शॉट खेलने को मजबूर हो गए और अपना विकेट गवां बैठे। इसके बाद न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन जाने में समय नहीं लगा। और इंग्लैंड ने बड़ी आसानी से ये मैच जीत लिया। Stokes को उनकी शानदार पारी के मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।