Newzealand Tour Of England 2023, Ben Stokes
News

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड के ऑलराउंडर Ben Stokes ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ध्वस्त कर दिए वनडे के सभी रिकॉर्ड, विरोधी भी झुकाने लगे सिर

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड के ऑलराउंडर Ben Stokes ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि क्यों उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कहा जाता है। और क्यों टीम मैनेजमेंट उनको रिटायरमेंट से वापस बुलाने पर जुटी हुई थी। Ben Stokes ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने कैरियर की ही नहीं बल्कि इंग्लैंड की वनडे में सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली है।

Ben Stokes: स्टोक्स ने ठोक डाले 182 रन 

Stokes ने इस मैच में 182 रन बनाए। हालांकि वो दोहरा शतक जड़ने से 18 रनों से चूक गए। लेकिन तब तक वो अपना काम बखूभी कर चुके थे। Stokes ने मात्र 124 गेंदों मे 182 रन जड़ कर अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए है।

Stokes पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन उन्होंने इस पारी से सबको बता दिया कि बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी एक बार फिर से वापस लौट आया है। इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत बहुत खराब हुई। Bairstow और Joe Root एक बार फिर Trent Boult का शिकार हो गए।

Newzealand Tour Of England 2023: स्टोक्स ने फॉर्म में भी की वापसी 

Boult ने न्यूजीलैंड को जिस प्रकार की शुरुआत दी थी। उससे लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम जल्द ही ऑल आउट हो जायेगी। लेकिन Dawid Malan और Ben Stokes ने मिलकर काउंटर अटैक करना शुरू किया। उसके बाद न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ को ही ढूंढ रहे थे।

Malan अपने शतक से सिर्फ 4 रनों से चूक गए। लेकिन Stokes ने अपना वनडे में चौथा शतक ही नहीं जड़ा बल्कि इंग्लैंड के लिए वनडे में एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। Stokes ने अपनी पारी में 15 चौके और 9 छक्के जड़े।

Trent Boult: बोल्ट ने फिर दिया इंग्लैंड को झटका

एक समय तो इंग्लैंड का स्कोर 400 के पार जाते हुए दिख रहा था लेकिन एक बार फिर Trent Boult ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की मैच में वापसी कर दी। Boult के 5 विकेटों के चलते इंग्लैंड की टीम 368 रनों में ही सिमट गई। न्यूजीलैंड को सीरीज में बढ़त बनाने के लिए 369 रनों की जरूरत है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।