Newzealand Tour Of England 2023, Devon Conway
News

Newzealand Tour Of England 2023: कीवी बल्लेबाजों Devon Conway और Daryl Mitchell के तूफान में उड़े ‘World Champions’

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही 4 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 8 विकेटों से जीतकर सीरीज में 1–0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने बड़े आराम से लक्ष्य का पीछा करके ये बता दिया कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी जितनी मजबूत है उनकी गेंदबाजी उतनी ही कमजोर है। और इस कमजोर कड़ी पर प्रहार करके ही इंग्लैंड को मैच हराया जा सकता है।

Newzealand Tour Of England 2023: वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अहम सीरीज

वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बहुत जरूरी है। दोनों टीमें वर्ल्ड कप में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगी उसका अंदाजा इस सीरीज से हो जाएगा। हालांकि पहले मैच में दोनों टीमों ने अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया था क्योंकि वो लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। और वर्ल्ड कप के पहले कोई भी टीम अपने मेन खिलाड़ी को चोटिल हुए नहीं देखना चाहेगी।

इंग्लैंड के उभरते सितारे Harry Brook के बारे में इंग्लिश पूर्व क्रिकेटर उनको वर्ल्ड कप की टीम में रखने की मांग कर रहे थे। इसी के मद्देनजर इंग्लैंड की टीम मैनेजमेंट ने उनको वर्ल्ड कप के पहले इस सीरीज में आजमाने का सोचा। Harry इस मैच में अपने कैरियर में पहली बार ओपनिंग करने आए। हालांकि उन्होंने पहली बार में कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा।

Harry Brook: ब्रुक का बल्ला नहीं चला 

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और Harry Brook और डेविड Malan ने पहले विकेट के लिए मिलकर 80 रन जोड़े। लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए इंग्लैंड के तीन विकेट जल्दी झटक कर इंग्लैंड को बैकफुट में ढकेल दिया। कप्तान Jos Butler और वापसी कर रहे Ben Stokes ने मिलकर टीम को संभाला। और स्टोक्स ने वापसी में ही पचासा जड़कर अपने फॉर्म में होने के संकेत भी दे दिए।

इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 291 रन बनाए। 292 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम कभी भी चेस करते समय संकट में नजर ही नहीं आई। ओपनर Devon Conway और Daryl Mitchell ने शानदार शतक जड़कर टीम को आसान सी जीत दिला दी। Devon Conway को शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।