Newzealand Tour Of England 2023, Liam Livingstone
News

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लिश बल्लेबाज Liam Livingstone की करिश्माई पारी के चलते जीता इंग्लैंड

Newzealand Tour Of England 2023: इंग्लैंड की टीम ने लगातार 3 मैचों की हार के बाद फिर से जीत का स्वाद चख लिया है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 79 रनों से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 1–1 की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड ने इस मैच में हार के मुंह से जीत छीन ली है। इंग्लैंड के लिए ये जीत बहुत जरूरी थी। क्योंकि वो लगातार 3 मैच हार चुकी थी और ये मैच हार जाती तो सीरीज हार का खतरा मंडराने लगता।

Newzealand Tour Of England 2023: हर मैच में बारिश का साया 

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ जिसकी वजह से ओवरों में कटौती भी कर दी गई। यह मैच 50 की जगह पर 34 ओवरों का ही खेला गया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज Trent Boult ने एक बार फिर दिखा दिया कि उन्हें नई गेंदबाज का इतना घातक गेंदबाज क्यों कहा जाता है।

Boult ने शुरुआती स्पैल में 3 विकेट झटककर इंग्लैंड को बैकफुट में डाल दिया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज यहीं पर नहीं रुके और उन्होंने इंग्लैंड की आधी टीम को 55 रनों पर ही पवेलियन में भेज दिया। Liam Livingstone ने पहले Moeen Ali के साथ मिलकर टीम को संभाला। लेकिन Moeen भी सेट होने के बाद आउट हो गए।

Liam Livingstone: यादगार पारी खेली

हालांकि Livingstone एक छोर पर रनों की गति को बढ़ा रहे थे और इस बार Sam Curan ने उनका बखूभी साथ निभाया। Livingstone ने देखते ही देखते अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दोनों ने 7वें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। और इंग्लैंड को लड़ने लायक स्कोर प्रदान किया। Livingstone अपना शतक पूरा करने से 5 रनों से चूक गए। इंग्लैंड ने 34 ओवरों में 226 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही। Finn Allen बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। Will Young और पिछले मैच के शतकवीर Daryl Mitchell को छोड़कर न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज इस मैच में नहीं चल सका। न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी 7 विकेट मात्र 36 रनों के अंदर गवां दिए।

Daryl Mitchell: अकेले लड़ते रहे मिचेल

Mitchell ने अपना अर्धशतक जरूर पूरा किया लेकिन वो जीत दिलाने में सफल नहीं हुए। इसी के साथ इंग्लैंड ने 79 रनों के बड़े अंतर से मैच जीतकर सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदें कायम रखी है। Liam Livingstone को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।