Newzealand Tour Of England 2023, Jos Butler
News

Newzealand Tour Of England 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी को तैयार इंग्लिश ऑलराउंडर Ben Stokes

Newzealand Tour Of England 2023: World Cup 2023 को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम 4 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। ताकि वर्ल्ड कप की तैयारी को परखा जा सके। हाल ही में, दोनों टीमों ने 4 मैचों की टी 20 सीरीज भी खेली थी। जो 2–2 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। इंग्लैंड ने शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर 4–0 करने का इरादा जताया था लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की और अंतिम 2 मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

Newzealand Tour Of England 2023: दोनो टीमों के लिए जरूरी है सीरीज

यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत जरूरी है। बहुत समय के बाद दोनों टीमें अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने उतरेंगी। दोनों टीमों में कुछ बड़े नामों की भी वापसी हो रही है। जिसमें सबसे बड़ा नाम Ben Stokes का है।

आपको बता दें, कि Stokes ने वर्कलोड के चलते 2022 में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन टीम मैनेजमेंट और कप्तान Jos Butler के कहने पर Stokes ने अपने रिटायरमेंट का फैसला बदल लिया और वर्ल्ड कप खेलने के लिए वापस आ गए। स्टोक्स के आने से इंग्लैंड की टीम और मजबूत हो गई है।

Kane Williamson: जल्द ही वापसी करेंगे केन विलियमसन 

इंग्लैंड इस समय वर्ल्ड चैंपियन है। इंग्लैंड अपना खिताब बचाने की भरपूर कोशिश करेगी। इंग्लैंड के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध है लेकिन न्यूजीलैंड के लिए अभी उनके कप्तान Kane Williamson चोट से पूरी तरह सही हो गए है लेकिन इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Williamson सीधे वर्ल्ड कप में ही वापसी करेंगे। वहीं न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज Trent Boult भी जल्द ही टीम के साथ जुड़ जायेंगे। आपको बता दें, कि ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ दिया था और वो दुनिया भर में हो रही टी 20 लीग में हिस्सा ले रहे है। लेकिन बड़े टूर्नामेंट खेलने के लिए बोल्ट न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा जरूर रहेंगे।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन –

डेवोन कॉनवे, विल यंग, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन –

डेविड मालन, हैरी ब्रूक, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद, रीस टॉपले

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।