Newzealand Tour Of England 2023, Mitchell Santner, Martin Guptill
News

Newzealand Tour Of England 2023: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड चैंपियंस इंग्लैंड को वर्ल्ड कप से पहले चटाई धूल

Newzealand Tour Of England 2023: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 4 टी 20 मैचों की सीरीज 2–2 की बराबरी पर समाप्त हो गई। इंग्लैंड ने शुरुआती 2 मुकाबलों में ऐसा प्रदर्शन किया था जैसे वो 4–0 से सीरीज अपने नाम कर लेगी। लेकिन न्यूजीलैंड ने भी अंतिम 2 मैचों में शानदार कमबैक करते हुए सीरीज हारने से खुद को बचा लिया। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 16 गेंद शेष रहते ही इस मैच में हरा दिया।

Jos Butler: बटलर ने लिया रेस्ट

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड 4 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेंगी। ताकि वर्ल्ड कप की तैयारी को परखा जा सके। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान Jos Butler ने वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस मैच में रेस्ट लिया और कप्तानी Moeen Ali को सौंप दी।

इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही। Johnny Bairstow ने Will Jacks के साथ मिलकर पावरप्ले में ही टीम का स्कोर 60 रन पहुंचा दिया। Bairstow एक छोर पर आक्रामक रवैया अपनाए हुए थे। पिच धीमी थी जिसकी वजह से सभी बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने में दिक्कत हो रही थी। लेकिन ऐसा लग रहा था कि Bairstow अलग ही पिच पर खेल रहे है।

Newzealand Tour Of England 2023: बेयरस्टो ने खोला धागा

Bairstow ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और अर्धशतक जड़ दिया। Bairstow अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील करते कि इसके पहले ही वो आउट हो गए। Bairstow जब तक खेल रहे थे तब तक इंग्लैंड का अनुमानित स्कोर 200 के पार जाता हुआ दिख रहा था। लेकिन उनके आउट होने के बाद लगातार अंतराल में इंग्लैंड की टीम के विकेट गिरते रहे जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम 175 रन ही बना सकी।

176 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन इसके बाद सभी बल्लेबाजों ने खुलकर खेलना शुरू किया। जिसकी शुरुआत Tim Seifert ने की। Seifert के आउट होने के बाद Glenn Phillips और Mark Chapman ने मोर्चा संभाला।

Mitchell Santner: सैंटनर ने फिर दिखाया जलवा

दोनों ने ही आक्रामक रवैया अपनाते हुए दबाव इंग्लैंड के गेंदबाजों पर डाल दिया। जिसके बाद इंग्लैंड को टीम मैच में कभी वापस ही नहीं आ सकी। न्यूजीलैंड ने बड़ी आसानी से ये मैच 6 विकेट से जीत लिया। शानदार गेंदबाजी के लिए Mitchell Santner को मैन ऑफ द मैच दिया गया। जबकि Johnny Bairstow को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।