Newzealand Tour Of Bangladesh 2023, Will Young
News

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: वनडे सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी कीवी टीम

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें मैच जीतने की पुरजोर कोशिश करेंगी। ताकि सीरीज में बढ़त प्राप्त की जा सके।

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: पहला वनडे जीतने के इरादे से उतरेगी न्यूजीलैंड टीम

आपको बता दें, कि बारिश के चलते सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था। न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश में अपना पहला वनडे मैच भी जीतना चाहेगी। न्यूजीलैंड में बांग्लादेश के खिलाफ अभी तक उनके घर में 7 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें से अभी तक उनको किसी भी मैच में जीत नहीं मिली है। बांग्लादेश ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 1 मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था।

बांग्लादेश ने 2010 और 2013 में न्यूजीलैंड की टीम का सूपड़ा साफ किया था। इस बार भी बांग्लादेश की टीम अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी। वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बहुत जरूरी सीरीज है। दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड कप से पहले एक ड्रेस रिहर्सल का मौका है।

World Cup 2023: बड़े खिलाड़ी कर रहे है आराम

दोनों टीमें वर्ल्ड कप से पहले अपने कॉम्बिनेशन को भी परखना चाहेंगी ताकि वर्ल्ड कप में कोई दिक्कत ना हो। न्यूजीलैंड ने अपनी मुख्य खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया है। जबकि कुछ खिलाड़ी जिनको वर्ल्ड कप से पहले मैच प्रैक्टिस की जरूरत है वो टीम में शामिल है।

न्यूजीलैंड की टीम की कमान तेज गेंदबाज Lockie Ferguson के हाथों में है। जबकि बांग्लादेश ने भी अपने कप्तान Shakib Al Hasan को इस सीरीज के लिए आराम दिया है। बांग्लादेश के लिए टीम में कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो रही है। कुछ खिलाड़ी चोट के बाद आ रहे है तो कुछ टीम से ड्रॉप चल रहे थे जिसके बाद उनकी वापसी हो रही है।

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: बारिश बनी थी काल 

आपको बता दें, कि पहले मैच में बारिश काफी देर तक चली जिसकी वजह से मैच रद्द करना पड़ा। हालांकि काफी बार लगा कि बारिश धीमे हो गई है और मैच शुरू हो सकता है लेकिन उसके बाद बारिश तेज होने लगी और मैच की बची खुची कसर भी खत्म हो गई। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।