Newzealand Tour Of Bangladesh 2023, Will Young
News

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: बारिश के चलते रद्द हुआ न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: एशिया में इस समय क्रिकेट मैचों के दौरान इंद्र देव काफी मेहरबान है। और जहां भी मैच हो रहा है वहां पर बारिश का खलल तो पड़ ही रहा है और कभी कभी तो मैच ही रद्द करना पड़ का रहा है। दूसरे दिन में बारिश के कारण ये दूसरा मैच रद्द हुआ है।

Newzealand Tour Of Bangladesh 2023: बारिश मेहरबान है 

इसके एक दिन पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। उस मैच में तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी और उसे रद्द करना पड़ा था। जबकि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है।

हालांकि ये मैच अपने एक चौथाई अंजाम तक पहुंच चुका था। उसके बाद ही इसे रद्द किया गया। बांग्लादेश के कप्तान Litton Das ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान Lockie Ferguson पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। शायद उनको अंदाजा हो गया था कि बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो पाएगा इसलिए बल्लेबाजी करके परिस्थितियों का अंदाजा लगा लिया जाए। ताकि इसका फायदा अगले मैच में देखने को मिले।

Finn Allen: लगातार खामोश हो रहा है एलेन का बल्ला 

न्यूजीलैंड की पारी के 3 ओवर हुए ही थे कि बारिश शुरू हो गई। बारिश रुकने के बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तब 8 ओवर घटा दिए गए थे और मैच मात्र 42 ओवरों का ही रह गया था। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बारिश के बाद जब दोबारा आए तो वो गलती कर बैठे। Finn Allen और Chad Bowes बांग्लादेशी तेज गेंदबाज Mustafizur Rehman का शिकार हो गए।

Will Young और Henry Nicholls ने पारी को संभाला तथा बिना कोई जोखिम उठाए रन बनाना शुरू किया। दोनों ही बल्लेबाज काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे और कठिन परिस्थितियों में भी टीम को कोई झटका नहीं लगने से रहे थे।

Will Young: वर्ल्ड कप के चयन को सही साबित कर रहे है

Young ने इसी बीच एक और अर्धशतक जड़ दिया लेकिन वो इसको बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। न्यूजीलैंड की टीम ने इस बार गुच्छे में 3 विकेट गवां दिए और वो दबाव में नजर आ रहे थे। Tom Blundell और Cole McCohonie क्रीज पर अपनी आखें जमा ही रहे थे कि एक बार फिर बरसात शुरू हो गई।

इस बार बारिश काफी देर तक चली जिसकी वजह से मैच रद्द करना पड़ा। हालांकि काफी बार लगा कि बारिश धीमे हो गई है और मैच शुरू हो सकता है लेकिन उसके बाद बारिश तेज होने लगी और मैच की बची खुची कसर भी खत्म हो गई। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।