Shreyanka Patil | Emerging Asia Cup 2023
News

Emerging Asia Cup 2023: स्टार प्लेयर श्रेयंका पाटिल ने किया कमाल, बनीं सोशल मीडिया सेंसेशन

Emerging Asia Cup 2023: इंडिया ने फाइनल में बांग्लादेश को 31 रन से मात देकर महिला एमर्जिंग एशिया कप टी20 खिताब अपने नाम कर लिया है। इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 127 रन का टारगेट दिया जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 96 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रेयंका पाटिल (Shreyanka Patil) और मन्नत कश्यप (Mannat Kashyap) की फिरकी के आगे बांग्लादेश की महिला बल्लेबाज़ टिक नहीं पाईं। श्रेयंका ने महज़ 13 रन देकर चार विकेट झटके और मन्नत ने तीन विकेट लेकर सिर्फ 20 रन लुटाई। ऑफ स्पिनर कनिका आहुजा (Kanika Ahuja) ने भी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किया।

बांग्लादेश के खिलाफ स्पिन तिकड़ी का कमाल

श्रेयंका, मन्नत और कनिका की बेहतरीन स्पिन गेंदबाज़ी के सामने बांग्लादेश की बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाज़ नाहिदा अख्तर ने सबसे ज्यादा 17 रन की पारी खेली जबकि शोभना मोस्तरी सिर्फ 16 रन ही जोड़ सकीं। वहीं इंडिया की बात करें तो दिनेश वृंदा ने 36 रनों की अच्छी पारी खेली और कनिका ने भी 30 रनों की नाबाद पारी खेली।

श्रेयंका बनीं प्लेयर ऑफ द सीरीज

इंडिया की घातक गेंदबाज़ श्रेयंका पाटिल इस टूर्नामेंट में अपने टैलेंट का लोहा मनवाया और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गईं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के दो मैचों में 7 ओवर की गेंदबाजी की और उन्होंने सिर्फ 15 रन देकर 9 विकेट अपने नाम किए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 20 साल की श्रेयंका विराट कोहली (Virat Kohli) को रोल मॉडल मानती हैं। श्रेयंका की मानें तो वो बचपन से विराट की बहुत बड़ी फैन रही हैं और यही वजह है कि महिला प्रीमियर लीग में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने से बहुत ज्यादा एक्साइटेड भी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रेयांका पाटिल का जन्म कर्नाटक के बेंगलुरु में 31 जुलाई 2002 को हुआ था, वो महज़ 20 साल की हैं। श्रेयंका सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और अपने चाहने वालों के लिए अक्सर फोटोज और वीडियो शेयर करती हैं। 

Also Read: वो बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा समय तक बल्लेबाजी की

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सायन प्रीमियर लीग (IPL) देखने के बाद उनका इंटरेस्ट क्रिकेट के तरफ जगा। श्रेयंका ने उसी वक्त ठान लिया था कि उन्हें क्रिकेटर बनना है और इंडिया के लिए खेलकर देश का नाम रोशन करना है।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) देखने के बाद उनका इंटरेस्ट क्रिकेट के तरफ जगा। श्रेयंका ने उसी वक्त ठान लिया था कि उन्हें क्रिकेटर बनना है और इंडिया के लिए खेलकर देश का नाम रोशन करना है।