News

मेरी जुबान फिसल गई थी.. अब्दुल रज्जाक ने अपने बयान पर ऐश्वर्या राय से मांगी माफी

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय पर अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के निराशाजनक अभियान के बारे में बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि जो लोग टीम की देखभाल करते हैं उनका इरादा ‘प्रतिभा को निखारने’ का नहीं है। अपने संदर्भ को समझाने के लिए, उन्होंने राय के नाम का उल्लेख करते हुए एक उदाहरण दिया, जिसके कारण सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की तीखी प्रतिक्रिया हुई।

सोशल मीडिया पर भारी हंगामे के कारण रज्जाक को सार्वजनिक माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर वायरल हो रहे एक वीडियो में पूर्व क्रिकेटर को यह स्वीकार करते हुए देखा जा सकता है कि उन्हें अपनी राय व्यक्त करने के लिए एक बेहतर उदाहरण देना चाहिए था।

रज्जाक ने वीडियो में कहा- मेरा इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था। हम क्रिकेट कोचिंग और इरादों के बारे में बात कर रहे थे। मेरी जुबान फिसल गई (मेरी जुबान फिसल गई) और गलती से ऐश्वर्या राय का नाम ले लिया। मुझे कोई और उदाहरण देना चाहिए था लेकिन गलती से कह दिया। मैं व्यक्तिगत तौर पर उनसे माफी मांगता हूं। रज्जाक की टिप्पणियों पर उमर गुल और शाहिद अफरीदी की प्रतिक्रियाओं की भी नेटिज़न्स ने निंदा की है क्योंकि दोनों पूर्व क्रिकेटर वीडियो में हंसते हुए देखे गए थे। इस घटना ने सार्वजनिक हस्ती होने की उनकी जिम्मेदारी के बारे में भी चर्चा छेड़ दी है।

हालांकि अफरीदी ने बाद में रज्जाक की टिप्पणियों की निंदा भी की। सामा टीवी पर बोलते हुए, पूर्व ने कहा कि घर पहुंचने के बाद घटना का वीडियो देखने तक उन्हें नहीं पता था कि पूर्व ऑलराउंडर ने क्या कहा था। अफरीदी ने समा टीवी से कहा-
मैं मंच पर हँसा लेकिन वास्तव में उन्होंने जो कहा वह समझ नहीं आया क्योंकि बाकी लोग भी हंस रहे थे। जब मैं घर लौटा तो मैंने किसी द्वारा भेजा गया एक वीडियो देखा और तब मुझे एहसास हुआ कि रज्जाक को ऐसा नहीं कहना चाहिए था। मुझे अजीब लगा और मैं माफी मांगने के लिए तुरंत उसे संदेश भेजूंगा। इस तरह का मजाक नहीं बनाया जाना चाहिए। रज्जाक का बयान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को रास नहीं आया. तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ऐश्वर्या राय पर की गई टिप्पणी के लिए अपने पूर्व साथी की आलोचना की।