News

दोस्त के जन्मदिन का जश्न मनाते नजर आए एमएस धोनी, फोटो वायरल

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 2024 सीज़न के लिए नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी और प्रशंसकों के बीच उत्साह दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने प्रशंसकों को एक बड़ा तोहफा देते हुए अपने कप्तान एमएस धोनी को बरकरार रखा है और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी की पुष्टि की है। धोनी जिन्होंने सीएसके को सफलतापूर्वक पांच आईपीएल खिताब दिलाए हैं न केवल अपनी क्रिकेट शैली के लिए बल्कि अपने शांत स्वभाव के लिए भी व्यापक रूप से लोकप्रिय हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान अपने एक दोस्त का जन्मदिन मनाते नजर आ रहे थे। वीडियो में दोस्त को केक काटते हुए देखा गया साथ ही धोनी और दो अन्य लोग जश्न का आनंद ले रहे थे।
जैसे-जैसे छोटी नीलामी करीब आ रही है सीएसके अपनी टीम को मजबूत करने पर ध्यान देगी क्योंकि वे बेन स्टोक्स (रिलीज़) और अंबाती रायडू (सेवानिवृत्त) की कमी को पूरा करना चाहेंगे।

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने खुलासा किया है कि मिनी नीलामी में उनके अनुसार सीएसके की क्या रणनीति हो सकती है। चोपड़ा को लगता है कि सीएसके टीम में स्टोक्स की जगह लेने के लिए न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल को निशाना बना सकती है।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- उन्हें एक ऑलराउंडर की आवश्यकता होगी। बेन स्टोक्स की जगह रचिन रवींद्र हो सकते हैं, या वे डेरिल मिशेल की ओर देख सकते हैं। इस टीम को स्पिनरों की आवश्यकता नहीं हो सकती है क्योंकि उनके पास रवींद्र जड़ेजा, प्रशांत सोलंकी, मोइन अली और मिशेल सेंटनर हैं। उनके पास है उनके साथ प्रबंधन करने में सक्षम होंगे।

जहां तक रायुडू के प्रतिस्थापन का सवाल है चोपड़ा के अनुसार मनीष पांडे या करुण नायर जैसा कोई व्यक्ति फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। बल्लेबाजी विभाग में उन्हें अंबाती रायुडू के स्थान पर एक और भारतीय बल्लेबाज की आवश्यकता हो सकती है। आइए इसे एमएस धोनी से आगे न रखें। यदि आप कुछ करने में असमर्थ हैं, तो उनके पास जाएं और वह इसे पूरा कर देंगे। इसलिए मनीष पांडे या करुण नायर वे नीलामी में पीली टीम में जा सकते हैं।