Mohammed Siraj
News

कैच पकड़ते हुए घायल हुए मोहम्मद सिराज, मैदान छोड़ निकले बाहर

रविवार को बेंगलुरु में भारत और नीदरलैंड के बीच विश्व कप 2023 मैच के दौरान कैच पकड़ने का प्रयास करते समय मोहम्मद सिराज के गले पर गेंद लग गई, जिसे अंततः उन्होंने छोड़ दिया। टीम फिजियो द्वारा ध्यान दिए जाने से पहले सिराज को कुलदीप यादव की गेंद पर कैच लेने के असफल प्रयास के बाद तेजी से अपने गले की मालिश करते देखा जा सकता था।

दाएं हाथ का तेज गेंदबाज मैदान से बाहर चला गया और बाद में दृश्यों में उसे सीमा पर बैठे हुए दिखाया गया क्योंकि वह दृष्टि-ट्रैकिंग परीक्षण से गुजर रहा था जो कि कन्कशन टेस्ट प्रोटोकॉल का हिस्सा है। 411 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे नीदरलैंड के बल्लेबाजों को स्पिनर के आने के बाद मैक्स ओ’डॉड ने कुलदीप यादव की गेंद पर हवाई मार्ग से उड़ाया।वह गेंदबाज के सिर के ऊपर से गुजरा, लेकिन सिराज एक सिटर को इकट्ठा करने में असफल रहा और इससे भी बदतर, उसने खुद को चोट पहुंचाई।

हालांकि डग-आउट में कुछ समय बिताने के बाद सिराज वापस मैदान पर आ गए। सिराज मौजूदा प्रतियोगिता में चमकने वाली भारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने गेंद को चर्चा का विषय बना दिया है, नई और पुरानी गेंद से विकेट लेकर भारत को लगातार आठ जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचाया है।

भारत ने रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 410/4 रन बनाए।श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शतक बनाए जबकि रोहित शर्मा, शुबमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए।

सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित करने के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अंशकालिक विराट कोहली और शुबमन गिल को गेंद फेंकी, जबकि बल्लेबाजी सितारों ने अपने हाथ ऊपर कर लिए। वास्तव में, कोहली ने एक विकेट लिया और वह भी नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स की गेंद पर – वनडे में उनका अब तक का पांचवां विकेट।