News

मोहम्मद शमी बोले- मेरी सफलता को पचा नहीं पा रहे पाकिस्तानी गेंदबाज, इसलिए दे रहे बेतुका बयान

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी क्रिकेट विश्व कप 2023 में केवल 7 मैचों में 24 विकेट लेकर शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे। गेंद के साथ उनका वीरतापूर्ण प्रदर्शन भारत को प्रतियोगिता के फाइनल तक ले गया। जहां पूरे भारत ने शमी की सफलता का जश्न मनाया वहीं पाकिस्तान की ओर से कुछ अजीबोगरीब आरोप लगे जिसमें पूर्व खिलाड़ी हसन रजा ने भारतीय टीम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। रजा ने सुझाव दिया कि शमी और भारतीय गेंदबाजों को प्रतिद्वंद्वी टीम की तुलना में अलग-अलग गेंदें दी गईं। आरोपों पर विचार करते हुए शमी अपना सिर खुजलाते रह गए।

अनुभवी तेज गेंदबाज पहले गेम में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। दरअसल, हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल होने से पहले वह विश्व कप के पहले 4 मैचों में नहीं खेल पाए थे। शमी ने अपने द्वारा खेले गए अगले 7 मैचों में दो फिफ्टी और 4 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेट सितारों की टिप्पणियों को देखकर शमी ने कहा कि सीमा पार के लोग उनकी सफलता को पचा नहीं पा रहे हैं।

शमी ने प्यूमा के साथ बातचीत में कहा- मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि 10 गेंदबाज मेरी तरह का प्रदर्शन करें। मैं किसी से ईर्ष्या नहीं करता। अगर आप दूसरों की सफलता का आनंद लेना शुरू कर देंगे तो आप एक बेहतर खिलाड़ी बन जाएंगे।
मैं पिछले कुछ दिनों से बहुत कुछ सुन रहा था। मैं शुरुआती मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं था। जब मुझे टीम में शामिल किया गया, तो मैंने 5 विकेट लिए। अगले दो मैचों में मैंने 4 बल्लेबाज और अगले मैच में 5 बल्लेबाजों को आउट किया। पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी मेरी सफलता को पचा नहीं सके। दरअसल, उन्हें लगता है कि वे सर्वश्रेष्ठ हैं। मेरे अनुसार, जो खिलाड़ी समय पर प्रदर्शन करता है, वह सर्वश्रेष्ठ है।”