Sanju Samson, World Cup 2023
News

Sanju Samson: नेटवेस्ट ट्रॉफी के विनर ने भारतीय खिलाड़ी संजू सैमसन की तारीफ की, कहा वर्ल्ड कप खेलना चाहिए

Sanju Samson: भारत (India) के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) की तारीफ की है। वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए भारतीय टीम का चयन होना अभी बाकी है। राहुल (K L Rahul) और श्रेयस (Shreyas Iyyer) अगर फिट हो जाते है तो संजू की टीम में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद जगह मिलना मुश्किल हो जाएगी।

टीम मैनेजमेंट संजू के ऊपर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका दे रही है। कैफ ने संजू की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए।

Sanju Samson: वनडे मैचों में किया है दमदार प्रदर्शन 

कैफ ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में संजू सैमसन के बारे में कहा कि, “मैं संजू सैमसन से बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ हूं। उन्होंने टीम के लिए इंपैक्टफुल पारियां खेली हैं। चाहे वो नंबर 4 पर हो या फिर 5 पर हो। वो वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है। वेस्टइंडीज (Westindies) के खिलाफ आखिरी वनडे में उसकी पारी बहुत दबाव में आई थी।”

बता दें, कि संजू ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में 51 रन बनाए थे। संजू ने पिछले एक साल में जितने भी मौके मिले है उसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन फिर भी उनकी टीम में जगह पक्की होती नहीं दिख रही है।

K L Rahul: नंबर 4 पर अभी भी संदेह बरकरार

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नंबर 4 की जगह पर अभी भी संदेह बरकरार है कि कौन सा खिलाड़ी इस नंबर पर खेलेगा। टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर खेलने वाले और अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रेयस (Shreyas Iyyer) चोट के चलते टीम से बाहर है। श्रेयस साल 2023 की शुरुआत में ही चोटिल हो गए थे जिसके चलते वो आईपीएल (IPL) में भी नहीं खेल पाए थे। उनका वर्ल्ड कप में खेलना भी अभी संदिग्ध है।

संजू टीम में बतौर बल्लेबाज खेल रहे है। संजू को पिछले एक साल में जितने भी मौके मिले है उसमें संजू ने अच्छा प्रदर्शन करके ही दिखाया है। संजू ने पिछली 12 पारियों में 55.71 के औसत और 104 के स्ट्राइक रेट से 390 रन बनाए है। संजू ने इस दौरान 3 अर्धशतक भी जड़े है हालांकि वो कोई भी शतक मारने में सफल नहीं हुए है। अगर राहुल और श्रेयस वर्ल्ड कप तक फिट नहीं होते है तो संजू को टीम में मौका मिल जायेगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।