Ashes Series | Englnd vs Australia |
News

जैक लीच (Jack Leach) के बाहर होने से इंग्लैंड के इस दिग्गज रिटायर्ड प्लेयर वापस एशेज खेलने लौटा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) खत्म होने के बाद अब पूरा फोकस एशेज (Ashes) सीरीज पर शिफ्ट हो चुका है। एशेज सीरीज के लिए दोनों टीमें तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एशेज सीरीज शुरू होने से पहले अच्छी खबर मिली है, वहीं इंग्लैंड (England) को एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ही झटका लग गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) चोट से पूरी तरह से सही हो चुके है और एशेज में खेलने को तैयार है लेकिन इंग्लिश लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) चोट के चलते एशेज सीरीज से बाहर हो चुके है।

जैक लीच (Jack Leach) के बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने रिटायर्ड प्लेयर मोईन अली (Moeen Ali) को रिटायरमेंट के बाद टीम में वापसी करवा दी है। बता दें, कि मोईन अली ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उस समय उन्होंने परिवार को समय देने और वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण संन्यास ले लिया था। इंग्लैंड की टीम के पास सिर्फ एक ही अच्छा स्पिनर था जिसके चोटिल होने के कारण ही इंग्लैंड को मोईन अली को वापस बुलाना पड़ा।

मोईन अली ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वो वापसी कर रहे है और अपना 100 प्रतिशत देना चाहते है। उन्होंने कहा कि जब बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने उनसे एशेज को लेकर व्हाट्सएप पर पूछा था तब वो हंसने लगे थे। लेकिन मैं स्टोक्स को अंतिम बात जो कहना चाहता था वो हां था। उन्होंने कहा कि ये इतनी बड़ी सीरीज है और मैं इसमें अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा।

मोईन अली से जब उनके माइंडसेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो अपनी जगह बचाने के लिए नहीं खेलेंगे बल्कि ये उनकी आखिरी सीरीज है तो वो खुलकर खेलना चाहेंगे। अली ने ये भी बताया कि उन्होंने ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) से भी बात की है और उन्होंने कहा कि उन्हें मेरे प्रदर्शन से कोई फर्क नहीं पड़ता है जो अच्छी बात भी है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उन्हें निशाना बनाएंगे और वो इसके लिए तैयार है। मोईन अली ने ये भी बताया कि ये ही उनकी आखिरी सीरीज होगी और इसके बाद वो अगले साल होने वाली इंडिया सीरीज में हिसा नहीं लेंगे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।