Ashes 2023, Moeen Ali, James Anderson
News

Ashes 2023: इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली ने चौथे टेस्ट से पहले भरी हुंकार, कहा ऑस्ट्रेलिया को हराएंगे

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज के चौथे मैच से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने टीम में शामिल हुए जेम्स एंडरसन (James Anderson) पर पूरा भरोसा जताया है। मोईन अली ने कहा कि “एंडरसन के आने से हमारा गेंदबाजी आक्रमण और अच्छा हो जायेगा। हमें ये बताने कि जरूरत नहीं है कि जेम्स एंडरसन क्या कर सकते है।” इस सीरीज में एंडरसन ने वैसी गेंदबाजी नहीं की है जिसके लिए वो जाने जाते है। इसके पीछे कैच छूटना और किस्मत का साथ भी न मिलना एक बड़ी वजह है।

जेम्स एंडरसन को हेडिंग्ले में हुए तीसरे टेस्ट में टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। एंडरसन का प्रदर्शन इस सीरीज में कुछ खास नहीं है जिसकी वजह से कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ये फैसला लिया था। मैनचेस्टर जेम्स एंडरसन का होम ग्राउंड है और यहां पर उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है।

Moeen Ali: वर्ल्ड चैंपियंस को दी कड़ी टक्कर

मोईन ने एशेज सीरीज के बारे में कहा कि, “हमनें इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को बराबर की टक्कर दी है। हम टेस्ट की नंबर एक टीम के खिलाफ खेल रहे है और हमें पता है कि हमें उनसे इस प्रकार का मुकाबला देखने को मिलेगा। उन्होंने अहम मौकों को जीता है जिसकी वजह से वो सीरीज में आगे चल रहे है।” बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 2–1 से आगे चल रही है।

मोईन ने नंबर 3 पर खेले को लेकर कहा कि दुनिया के नंबर 1 गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खेलना बहुत कठिन काम है। लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में हैरी ब्रुक नंबर 3 पर आए थे लेकिन वो कुछ कर नहीं पाए थे जिसकी वजह से उनको उनके स्थान नंबर 5 पर ही खिलाया गया था और उन्होंने इंग्लैंड (England) को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

मोईन ने कहा कि “हैरी ब्रुक (Harry Brook) बहुत अच्छे खिलाड़ी है लेकिन उनका नंबर 3 में खेलना अभी सही नहीं है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि वो वहां पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे लेकिन जितना अच्छा इंपैक्ट वो नंबर 5 पर देंगे अभी वो नंबर 3 पर नहीं दे पाएंगे।” एशेज का चौथा मैच 19–23 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।