Ashes, Mitchell Starc, Scott Boland, Pat Cummins
News

Ashes: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टार्क ने क्यों कहा, “अब मुझे आदत सी हो गई है”

एशेज (Ashes) सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने हाल ही में बयान दिया है जिस पर काफी चर्चा हो रही है। स्टार्क ने दूसरे टेस्ट के शुरू होने से पहले कहा कि मुझे तो अब आदत सी हो गई है। स्टार्क ने अपने टीम में चयन न होने को लेकर कहा कि अब तो मुझे टीम से ड्रॉप होने की आदत सी हो गई। यह न पहली बार है जब मैं टीम से ड्रॉप हुआ हूं और न ही ये आखिरी बार होगा जब मुझे टीम से ड्रॉप किया जाएगा।

स्टार्क ने आगे कहा कि यह पहली बार नहीं है जब मैं इंग्लैंड में ड्रॉप हुआ है इसके पहले 2019 की एशेज में भी मैं ड्रॉप हो चुका हूं। मैं बहुत समय से इस टीम के साथ रहा हूं और कई बार ड्रॉप भी हो चुका हूं शायद सबसे ज्यादा बार ड्रॉप भी हो चुका हूं तो ये मेरे लिए कुछ नया नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं उसके लिए तैयार हूं और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। अगर मुझे लॉर्ड्स (Lord’s) में मौका नहीं मिला तो मैं हेडिंग्ले के लिए तैयार रहूंगा। जब भी मुझे मौका मिले तो मैं अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जिताने का प्रयास करूं।

स्टार्क ने कहा कि पहले टेस्ट मैच के शुरू होने के पहले मैं इतनी अच्छी लय में नहीं था। लेकिन मैं अब पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं और अब अच्छी लय में भी हूं। स्टार्क ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा न होने के कारण उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। उनकी जगह फॉर्म में चल रहे स्कॉट बोलैंड को टीम में मौका दिया गया था।

लेकिन दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले स्टार्क को प्लेइंग बारह में जगह दी गई है। लॉर्ड्स की पिच को देखते हुए इस मैच में स्टार्क को मौका दिया जा सकता है। स्टार्क ने कहा कि मेरे पास गेंदबाजी में काबिलियत है इसलिए मैं इस बॉलिंग ग्रुप का हिस्सा बना हुआ हूं। बता दें, कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 28 जून से 2 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।