Men Cricket Team in Asian Games |
News

Men Cricket Team in Asian Games: चीन जाने से पहले टीम इंडिया अभ्यास मैच में हारी, प्रशंसक नाराज

Men Cricket Team in Asian Games: एशियाई खेलों में भाग ले रही टीम इंडिया की पुरुष टीम चीन रवाना होने से पहले एक अभ्यास मैच में कर्नाटक से चार विकेट से हार गई। हालांकि यह केवल अभ्यास मैच था, लेकिन इससे खिलाड़ियों की तैयारी को लेकर कई तरह के संदेह जताया जा रहा है। मीडिया में इसको लेकर कई तरह की टिप्पणी की जा रही है। क्रिकेट प्रशंसकों का भी कहना है कि जब टीम अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए रवाना हो रही है तो उसके पहले उसका मनोबल मजबूत होना चाहिए।

Men Cricket Team in Asian Games: 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चलेंगे मुकाबले

एशियाई खेलों के लिए जाने वाली भारतीय टीम का कप्तान रूतुराज गायकवाड को बनाया गया है। हालांकि वह इस अभ्यास मैच में नहीं थे। वे मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए टीम इंडिया के साथ खेल रहे है। भारतीय पुरुष टीम पहली बार एशियाई खेलों में हिस्सा ले रही है। इसमें मुकाबले 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चलेंगे। एशियाड के सेमीफाइनल के लिए भारतीय महिला टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

Also Read: Men Cricket Team in Asian Games 2023: एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल के लिए मैदान में उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम, जानिये कब-कब किस टीम से है मुकाबला

कर्नाटक के विरुद्ध इस अभ्यास मैच में भारतीय एकादश टीम 20 ओवर में 133 रन पर सिमट गई थी। इसमें मनोज भंडाजे ने चार ओवर में 15 रन दिए और चार विकेट पाए। वासुकी कौशिक और शुभांग हेगड़े ने तीन तीन विकेट लिए।

जवाब में मनीष पांडे ने नाबाद 52 रन (40 गेंद में) की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज एलआर चेतन (29 रन), मयंक अग्रवाल (19 रन) और अभिनव मनोहर (नाबाद 17 रन) ने कर्नाटक को जीत दिलाने में सफल रहे।

आवेश खान, रवि बिश्नोई और आर साई किशोर ने भारत की एशियाड टी20 टीम के लिए एक-एक विकेट लिया। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और प्रभसिमरन सिंह ने भारतीय टीम के कर्नाटक के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने से पहले अच्छी शुरुआत दिलायी।

प्रभसिमरन ने 31 गेंद में सात चौके और एक छक्के के साथ 49 रन बनाये। जायसवाल ने 17 गेंद में सात चौकों से 31 रन बनाये। राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दूबे कुछ खास नहीं कर सके। कौशिक ने तीन विकेट लेकर टीम इंडिया को समेट दिया।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।