Matthew Hayden Advice to Suryakumar Yadav
News

Matthew Hayden Advice to Suryakumar Yadav: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बताया Suryakumar Yadav को वनडे में ‘सक्सेस का फॉर्मूला’

Matthew Hayden Advice to Suryakumar Yadav: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज Matthew Hayden ने भारत के बल्लेबाज Suryakumar Yadav की वनडे में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने की समस्या को उजागर किया है। उनके अनुसार उनका और Suryakumar का कैरियर काफी मिलता जुलता है। और उन्हें जल्द ही वनडे का कोड क्रैक करना होगा।

Matthew Hayden: मैं समझ सकता हूं

Matthew Hayden ने कहा कि, “मैं सूर्यकुमार यादव की मानसिकता समझ सकता हूं। क्योंकि मैं भी 7 सालों तक ऑस्ट्रेलिया के लिए बिना कोई मैच खेले बेंच पर बैठा रहा हूं। आपके कैरियर में ऐसे पल आते है जब आप अपनी डोमेस्टिक टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन करते है। और सूर्यकुमार यादव के केस में उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 170 से ऊपर का है। लेकिन वनडे क्रिकेट में उन्होंने अभी तक कोड क्रैक नहीं किया है कि उनका खेल क्या होना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि, “जब आप 1 फॉर्मेट में अपने सम्मान के लिए लड़ रहे होते है, और आप जितना उसका पीछा करने की कोशिश करते है वो आपसे उतनी ही दूर चली जाती है। मुझे सूर्यकुमार यादव के लिए बुरा लगता है लेकिन इस वर्ल्ड कप में उन्हें भारत के लिए भूमिका निभानी होगी।”

Matthew Hayden Advice to Suryakumar Yadav: वनडे में भी करना होगा अच्छा प्रदर्शन 

Hayden की बात बिलकुल सही है। सूर्या ने टी 20 क्रिकेट में अपने बल्ले से दुनिया भर में आग लगा रखी है लेकिन वनडे में उनका प्रदर्शन औसत से भी खराब रहा है। लेकिन फिर भी उनके टी 20 के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वनडे में लगातार मौका दिया जा रहा है।

सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू किया था। उस सीरीज में सूर्या ने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से ही उनका वनडे में प्रदर्शन लगातार खराब ही होता जा रहा है। इस साल तो उनका वनडे में प्रदर्शन और भी खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या तीनों बार 0 पर आउट हो गए थे।

Suryakumar Yadav: आंकड़े अच्छे नहीं है

सूर्या ने वनडे में 26 मैचों की 24 पारियों में 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं। जबकि 2023 में सूर्या का औसत और भी ज्यादा खराब हो जा है। सूर्या ने इस साल खेले 10 मुकाबलों की 9 पारियों में 14.11 की औसत से 127 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। जबकि उनका सर्वाधिक स्कोर मात्र 35 रन ही है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।