Manoj Tiwari
News

Manoj Tiwari Retirement: 5 दिन बाद ही रिटायरमेंट से लिया ‘यू-टर्न’, तो क्या Manoj ने पत्नी की डांट से डरकर सन्यास का फैसला वापस ले लिया !

Manoj Tiwari Retirement: ममता सराकर में खेल मंत्री और क्रिकेटर Manoj Tiwari ने जैसे ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान किया तो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ सभी लोग  उनके इस फैसले से हैरान रह गए। लेकिन उससे भी ज्यादा हैरानी तब हुई जब Manoj Tiwari ने महज 5 दिन बाद ही रिटायरमेंट के अपने फैसले से यूटर्न ले लिया।

Manoj Tiwari Retirement: इंस्टा पर रिटायरमेंट का मैसेज देखकर भड़क गई थीं Manoj की पत्नी

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक वह क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने Manoj Tiwari से कहा है कि वो फिलहाल संन्यास का फैसला टाल दें और बंगाल के लिए कुछ और मैच खेलें।

Also Read: Shikhar Dhawan ने टीम पाकिस्तान को लेकर कही ऐसी बात, सोशल मीडिया से डिलीट करना पड़ गया वीडियो

Manoj Tiwari ने कहा कि इंस्टा पर क्रिकेट से रिटायरमेंट की पोस्ट करके क्रिकेट को अलविदा कहने के उनके अचानक फैसले ने उनकी पत्नी के साथ सभी को चौंका दिया। उन्होंने बताया, ‘मेरी पत्नी जिम गई थी और वापस आने के बाद उसने मुझे मेरे इस फैसले पर डांटा भी। मैं एक आखिरी बार कोशिश करना चाहता हूं, फिर वो एक प्लेयर के तौर पर हो या कप्तान के रूप में हो.’

 

Manoj Tiwari ने आठ अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिटायरमेंट से वापस आने के फैसले का आधिकारिक तौर पर ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि मैंने अपना फैसला बदलने का मन बनाया है वह रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने के लिए एक और कोशिश करना चाहते हैं। 37 साल के इस खिलाड़ी ने कहा,’’ पिछले सत्र में बंगाल की कप्तानी करके फाइनल में पहुंचना मेरे लिए गर्व का पल था।

मैं खेल को अलविदा कहने से पहले एक बार और इस खिताब लिए जोर लगाना चाहता हूं। मैं अगले साल कोई और ‘यू-टर्न’ नहीं लू्ंगा, मैं बंगाल क्रिकेट के लिए एक साल और खेलना चाहता हूं।”

गुरुवार को मनोज ने अपने सोशल मीडिया पर एक मैसेज लिखा। उन्होंने लिखा, “धन्यवाद।” पोस्ट में वह भारतीय जर्सी पहने नजर आए। इस मैसेज के बाद से ही मनोज तिवारी के सन्यास को लेकर अटकलें लगाई जाने लगीं।

पिछले साल मनोज की अगुवाई में बंगाल रणजी ट्रॉफी में उपविजेता बना था। मनोज घरेलू क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने से सिर्फ 98 रन दूर हैं। मनोज इस समय ममता सरकार में खेल मंत्री हैं। तिवारी को पिछले 8 साल से इंडियन क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिल पा रही है दरअसल मनोज बंगाल क्रिकेट के लिए खेलना चाहते हैं।