Site icon Cricketiya

महेंद्र सिंह धौनी: IPL में चेन्नई सुपर किंग्स को दिलाई विजय, फाइनल में कर दिया एक बड़ा ऐलान, जानिये क्या है वह

IPL 2023 के 16वें सीजन में पांचवीं बार खिताब पर कब्जा करने के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धौनी की पत्नी साक्षी धौनी और अन्य प्रशंसक भावुक हो गये। (फोटो- सीएसके फेसबुक)

करीब महीने भर से ज्यादा समय तक चले आईपीएल टूर्नामेंट के समापन पर ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि धौनी संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवी बार आईपीएल ट्रॉफी दिलाई और शानदार कप्तानी के बदौलत खुद को फिट रखते हुए अपनी टीम का नेतृत्व किया।

इस पूरे टूर्नामेंट में धौनी निर्विवाद रूप से सबसे धाकड़ और कूल माइंडेड कप्तान साबित हुए। यही वजह है कि जैसे-जैसे आईपीएल का फाइनल मैच करीब आ रहा था, माही के प्रशंसकों की व्याकुलता भी बढ़ती जा रही थी।

रविंद्र जडेजा ने जब विजयी चौका लगाया तो कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने तुरंत मैदान पर पहुंचकर उनको गोदी में उठा लिया। (फोटो- CSK Facebook)

सबको लग रहा था कि धौनी अब संन्यास ले लेंगे तो हम उनको मैदान पर खिलाड़ियों का नेतृत्व करते और विकेट के पीछे विपक्षी टीम को रन आउट करते नहीं देख सकेंगे। फाइनल से पहले मैच के दौरान प्रशंसक भावुक हो जा रहे थे। कई लोग तो मैदान में आकर माही के पैर भी छू रहे थे।

यह बताता है कि महेंद्र सिंह धौनी कितने कूल और सरल स्वभाव के खिलाड़ी है, जिनके लिए प्रशंसकों के मन में इतना सम्मान है कि वे उन्हें अपना आदर्श मानते हैं।.इस प्यार और लगाव का असर भी दिखा। सोमवार-मंगलवार की देर रात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर आईपीएल का फाइनल जीते तो सबकी धड़कनें बढ़ गई थी, लेकिन खुद माही शांत थे।

वह प्रशंसकों के प्यार और स्नेह से अभिभूत थे और ऐलान कर दिया कि आईपीएल खेलना बहुत कठिन काम है और अपने को इसके लिए फिट रखना आसान नहीं है, लेकिन अपने प्रशंसकों के लिए वे फिर खेलेंगे। यानी यह साफ हो गया कि माही अब संन्यास नहीं लेंगे।

Exit mobile version