Luke Wright on Jason Roy, Jason Roy
News

Luke Wright on Jason Roy: इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता Luke Wright ने बताया Jason Roy के बाहर होने की वजह

Luke Wright on Jason Roy: इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता Luke Wright ने ओपनर Jason Roy को बाहर रखने की वजह बताई है। Wright के अनुसार Dawid Malan का लगातार अच्छा प्रदर्शन करना Roy को बाहर करने का कारण बना है।

Luke Wright: रॉय का केवल ओपनिंग करना बना बाहर होने की वजह

Luke Wright ने कहा कि, “जो दल हमनें पहले चुना था उसमें Roy ओपनिंग के लिए थे और मलान और जॉनी बेयरस्टो ओपनिंग से लेकर चौथे नंबर तक लेकर कही भी खेल सकते थे। लेकिन बाद में हमनें महसूस किया कि डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे। तब हमारे लिए एक अतिरिक्त बल्लेबाज बचा था और हमें उसका क्या करना था ये हमें देखना था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “जेसन के नजरिए से देखें तो वो सिर्फ ओपनिंग ही कर सकते थे जबकि Harry Brook ओपनिंग से लेकर नंबर 6 तक किसी भी स्थान पर खेल सकते है। यह बहुत मुश्किल है कि हम जेसन रॉय जैसी काबिलियत वाला खिलाड़ी छोड़ रहे है, लेकिन हैरी ब्रुक के टैलेंट वाला खिलाड़ी छोड़ना भी बहुत मुश्किल था।”

Luke Wright on Jason Roy: इसके पहले भी इंग्लैंड कर चुकी है ऐसे बदलाव

इंग्लैंड ने अपने प्रोबैबल स्क्वॉड में सिर्फ 1 ही बदलाव किया है। जेसन रॉय को बाहर करके हैरी ब्रुक को टीम में शामिल किया गया है। यह पहली बार नहीं है जब इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप से ठीक पहले अपने स्क्वॉड में बदलाव किया है। इसके पहले 2019 में भी उन्होंने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर David Willey की जगह पर Jofra Archer को टीम में जगह दी थी।

जेसन रॉय के बाहर होने का एक और बड़ा कारण है वो उनका चोटिल होना भी है। रॉय पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे थे जिसकी वजह से उन्होंने कोई मुकाबला नहीं खेला है। इंग्लैंड ने हाल ही में न्यूजीलैंड के साथ 4 मैचों की वनडे और टी 20 सीरीज खेली थी लेकिन चोट के चलते रॉय कोई भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे।

Dawid Malan: मलान ने मौके का उठाया फायदा 

इसी दौरान इस सीरीज में मौका पाने वाले Dawid Malan ने इसे बखूभी भुनाया और 1 शतक और 2 अर्धशतक लगा डालें। जिसकी बदौलत उनको मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।