mohammad rizwan
News

मोहम्मद रिजवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले वकील को आतंकियों से मिली जान से मारने की धमकी

विनीत जिंदल नाम के वकील को कथित तौर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पर एक आतंकवादी संगठन से जान की धमकी मिली है। मंगलवार की रात, जिंदल ने एक्स अकाउंट पर बताया कि एक फोन कॉल पर आतंकवादी संगठन ‘हिजबुल मुजाहिदीन’ से जान की धमकी मिलने के बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आगे दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और डीसीपी उत्तर-पश्चिम दिल्ली को त्वरित कार्रवाई करने को कहा। आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले को संबोधित अपने पत्र में जिंदल ने लिखा था कि  क्रिकेट मैच के बीच में रिजवान द्वारा नमाज पढ़ने का कृत्य उनके धर्म का जानबूझकर प्रदर्शन इसे खेल की भावना के खिलाफ है। वकील ने बीसीसीआई, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी को टैग करते हुए पत्र को माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर भी साझा किया।

विनीत जिंदल ने 6 अक्टूबर 2023 को क्रिकेट मैच के दौरान “नमाज़” की मुद्रा में आने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत की कॉपी आईसीसी एथिक्स कमेटी, बीसीसीआई और पीसीबी को भी भेजी गई है।

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ अपनी टीम के हाई-प्रोफाइल विश्व कप मैच के दौरान प्रशंसकों के ‘अनुचित आचरण’ को लेकर आईसीसी में शिकायत दर्ज कराई। इसके अलावा पीसीबी ने 2023 विश्व कप में भाग लेने की उम्मीद कर रहे पाकिस्तानी पत्रकारों और प्रशंसकों को जारी किए गए वीजा की कमी पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के समक्ष भी विरोध दर्ज कराया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति की अनुपस्थिति पर आईसीसी के साथ एक और औपचारिक विरोध दर्ज कराया है, “पीसीबी ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर पोस्ट किया। इसमें कहा गया है, “पीसीबी ने 14 अक्टूबर 2023 को आयोजित भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम पर लक्षित अनुचित आचरण के संबंध में भी शिकायत दर्ज की है।”